scriptएस्कलेटर की जांच के लिए सीवीसी की टीम सूरत में | CVC team in Surat to investigate the escalator | Patrika News
सूरत

एस्कलेटर की जांच के लिए सीवीसी की टीम सूरत में

पश्चिम रेलवे में सिर्फ एक कंपनी को तरजीह दिए जाने की शिकायत पर जांच शुरू

सूरतJun 23, 2019 / 09:31 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat photo

एस्कलेटर की जांच के लिए सीवीसी की टीम सूरत में

सूरत.

पश्चिम रेलवे के बड़े स्टेशनों पर सिर्फ जॉन्सन एंड जॉन्सन कंपनी के एस्कलेटर लगाए जाने के मामले में सेंट्रल विजिलेंस कमीशन (सीवीसी) ने जांच शुरू की है। सूरत, वलसाड, वडोदरा और अहमदाबाद में इसी कंपनी के एस्कलेटर लगाए गए हैं। सीवीसी टीम ने शुक्रवार को सूरत तथा वलसाड स्टेशन पर लगाए गए एस्कलेटर का निरीक्षण कर अधिकारियों से जानकारी ली।
पश्चिम रेलवे के छह रेल मंडल मुम्बई, वडोदरा, रतलाम, अहमदाबाद, राजकोट, भावनगर में पिछले कुछ साल में यात्रियों की सुविधा के लिए कई कार्य किए गए हैं। इसमें एस्कलेटर की सुविधा शामिल है। मुम्बई रेल मंडल में सूरत तथा वलसाड स्टेशन पर एस्कलेटर हाल ही शुरू हुई है। पश्चिम रेलवे ने एस्कलेटर लगाने के लिए टेंडर निकाला था। जॉन्सन एंड जॉन्सन कंपनी को ठेका मिला। सूरत, वलसाड, वडोदरा और अहमदाबाद स्टेशन पर कंपनी के एस्कलेटर लगाए हैं।
एक कंपनी ने जॉन्सन एंड जॉन्सन को पश्चिम रेलवे में अधिक दर्जा देने की शिकायत की है। इसी संदर्भ में सीवीसी के चीफ टेक्निकल इंजीनियर, टेक्निकल इंजीनियर समेत पांच जनों की टीम शुक्रवार को सूरत में थी। अधिकारियों ने बताया कि टीम गुरुवार रात सूरत आ गई थी। टीम शुक्रवार को वलसाड गई। वलसाड स्टेशन पर एस्कलेटर का निरीक्षण करने के बाद टीम सूरत लौट आई।
शाम को सूरत स्टेशन पर लगाए गए सभी एस्कलेटर का निरीक्षण किया गया। सीवीसी टीम के साथ सूरत स्टेशन निदेशक सी.आर. गरूड़ा, एइएन रामनाथ मीना, आइओडब्लू, पीडब्लूआइ, इलेक्ट्रिक समेत अलग-अलग विभाग के अधिकारी मौजूद थे। नई दिल्ली से यह टीम पांच दिन के दौरे पर निकली है। टीम अहमदाबाद और वडोदरा के बाद सूरत पहुंची।

Home / Surat / एस्कलेटर की जांच के लिए सीवीसी की टीम सूरत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो