scriptSURAT NEWS: जानलेवा गड्ढा, टूटी सीवर लाइन, मरम्मत की नहीं परवाह | Deadly crater, broken sewer line, do not care about repair | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS: जानलेवा गड्ढा, टूटी सीवर लाइन, मरम्मत की नहीं परवाह

विजलफोर फाटक पर रोजाना लग रहा ट्रैफिक जामलोग हो रहे परेशान, नगरपालिका प्रशासन ने मंूद रखीं आंखें

सूरतJul 04, 2019 / 11:21 pm

Sunil Mishra

patrika

SURAT NEWS: जानलेवा गड्ढा, टूटी सीवर लाइन, मरम्मत की नहीं परवाह

नवसारी. विजलपोर-नवसारी मार्ग पर सुन्दवन सोसायटी के पास सीवर लाइन टूटी है, लेकिन एक सप्ताह बाद भी विजलपोर नगर पालिका इसकी मरम्मत नहीं कर पाई है। इसके कारण ट्रैफिक जाम समेत कई तरह की परेशानी लोगों को उठानी पड़ रही है।
26 जून को विजलपोर से नवसारी स्टेशन मार्ग पर स्थित सुन्दरवन सोसायटी के पास बड़ा गड्ढा होने के कारण विजलपोर नपा की सीवर लाइन टूट गई है। इसके कारण एक सप्ताह से यह मुख्य मार्ग बंद पड़ा है। इसके कारण पश्चिम से पूर्व में आने जाने के लिए लोगों को मशक्कत करनी पड़ रही है। विजलपोर और नवसारी दोनों शहरों को रेलवे लाइन दो हिस्से में बांटती है। जलालपोर तटीय क्षेत्र के गांव के लोग भी नवसारी पूर्व क्षेत्र में रोजाना आवागमन करते हैं। वहीं, विजलपोर रेलवे फाटक के पास इसके कारण जलभराव से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। दोनों फाटकों के बंद रहने पर पीक ऑवर्स में वाहनों की लंबी कतार लग जाती है।
विजलपोर फाटक पर लगने वाले ट्रैफिक जाम के कारण यातायात धीमा रहता है। लगातार ट्रैफिक जाम से लोगों में आक्रोश है। पानी के कारण कीचड़ में तब्दील हुए मार्ग से निकलने में लोगों को बहुत सावधानी रखनी पड़ती है। छोटे बच्चों के साथ आने जाने वालों को भी गड्ढे में गिरने की आशंका बनी रहती है। इस वजह से सात मिनट का रास्ता तय करने में घंटे भर का समय लग जाता है और लोगों को घूमकर अपने गंतव्य पर जाना पड़ता है।
गांधी स्मृति फाटक हुआ अनुपयोगी
रेलवे फ्रेट कॉरिडोर निर्माण के कारण सभी रेलवे फाटकों पर ओवरब्रिज बनाने का कार्य चल रहा है। इसके अंतर्गत गांधी स्मृति रेलवे फाटक के पास भी ओवरब्रिज का निर्माण कई महीने से चल रहा है। यहां दोपहिया वाहनों को छोडक़र यहां से अन्य वाहन नहीं जा सकते हैं। इस वजह से विजलपोर रेलवे फाटक पर ट्रैफिक बढ़ जाने से जाम लगता है। ट्रैफिक पुलिस के रहने के बावजूद यह समस्या होती है।
patrika
 

पांच साल से होता है गड्ढा
गत पांच वर्षों से रास्ते पर गड्ढा होता है। छोटे-छोटे बच्चों समेत सभी को गड्ढे के पास संकरी जगह से निकलना पड़ता है और उनके गिरने की आशंका हमेशा बनी रहती है। दोनों नगरपालिकाओं ने आने जाने के लिए दूसरे मार्ग की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है। इसके कारण छोटे स्तर पर धंधा रोजगार करने वालों को परेशानी होने के साथ ही व्यापार पर भी विपरीत असर पड़ता है। प्रशासन को इसका स्थाई हल निकालना चाहिए।
राहुल दीक्षित, दुकानदार, नवसारी
तीन चार दिनों में काम पूरा होगा
नवसारी से निकलने वाली विजलपोर की सीवर लाइन में खामी होने से रास्ते पर गड्ढा हो गया है और उसकी मरम्मत न होने पर हादसे की आशंका के चलते उसकी मरम्मत का काम तत्काल शुरू करवा दिया था। तीन चार दिनों में यह काम पूरा हो जाएगा।
जगदीश मोदी, अध्यक्ष विजलपोर नगरपालिका

Home / Surat / SURAT NEWS: जानलेवा गड्ढा, टूटी सीवर लाइन, मरम्मत की नहीं परवाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो