scriptपॉलिश्ड हीरों की कीमत नहीं बढऩे से हीरा उद्यमी चिंतित | Diamond entrepreneur worried by not increasing the value of polished d | Patrika News
सूरत

पॉलिश्ड हीरों की कीमत नहीं बढऩे से हीरा उद्यमी चिंतित

छोटे और मध्यम हीरा उद्यमियों ने काम का समय घटा दिया

सूरतFeb 21, 2019 / 08:15 pm

Pradeep Mishra

file

पॉलिश्ड हीरों की कीमत नहीं बढऩे से हीरा उद्यमी चिंतित


सूरत
एक ओर रफ हीरों की कीमत बढ़ती जा रही है और दूसरी ओर पॉलिश्ड हीरों की डिमांड कम होने के कारण कीमत नहीं बढऩे से हीरा उद्यमी चिंतित है। हीरा उद्यमियों का लाभ लगातार घटता जा रहा है। छोटे और मध्यम हीरा उद्यमियों ने काम का समय घटा दिया है।
हीरा उद्योग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ महीने हीरा उद्योग के लिए अच्छे नहीं रहे। दिवाली पर घरेलू बाजार में कमजोर व्यापार रहा। इसके अलावा क्रिसमस और वेलेन्टाइन जो कि हीरा उद्यमियों के लिए बहुत मायने रखतें हैं उनमें भी अच्छी खरीद नहीं रहने के कारण निर्यात में कमी आई है। व्यापार कमजोर होने के कारण हीरा उद्यमी कीमत नहीं बढ़ा पा रहे हैं। दूसरी ओर डॉलर की कीमत बढऩे के कारण रफ हीरों की कीमत में उछाल आया है।
हीरा उद्यमियों के इन दोनो परिस्थितियों में संतुलन कर पाना मुश्किल हो रहा है। हीरा उद्यमियों का कहना है कि उन्हें अपना लाभ घटाकर व्यापार करना पड़ रहा है। बड़े हीरा उद्यमी तो हीरों का उत्पादन कर दाम बढऩे तक स्टोक कर लेंगे लेकिन छोटे और मध्यम वर्गीय हीरा उद्यमियों के लिए मुसीबत बढ सकती है।

Home / Surat / पॉलिश्ड हीरों की कीमत नहीं बढऩे से हीरा उद्यमी चिंतित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो