scriptकिसानों को नुकसान नहीं हो इसलिए व्यापारियों ने टमाटर बांटे | Do not harm the farmers, therefore the traders share tomato | Patrika News
सूरत

किसानों को नुकसान नहीं हो इसलिए व्यापारियों ने टमाटर बांटे

पुलवामा हमले के कारण गुजरात के किसानों ने सब्जी का निर्यात बंद किया

सूरतFeb 22, 2019 / 09:44 pm

Pradeep Mishra

file

किसानों को नुकसान नहीं हो इसलिए व्यापारियों ने टमाटर बांटे

सूरत
देशभर में पुलवामा आक्रमण के बाद आक्रोश का माहौल है। सूरत के कपड़ा व्यापारी भी अलग-अलग माध्यम से अपना रोष व्यक्त कर रहे हैं। कुछ व्यापारियों ने मोदी और सर्जिकल स्ट्राइक की प्रिन्ट वाली साड़ी बनाकर अपनी नाराजगी दिखाई तो कुछ किसानों की मदद के लिए टमाटर बांट रहे हैं।
14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमले के कारण सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद होने के बाद से भारत ने पाकिस्तान पर अलग-अलग ढंग से प्रतिबंध लगाना शुरू किया है। इसी सिलसिले में गुजरात के किसानों ने पाकिस्तान को निर्यात की जाने वाली सब्जियां भी नहीं भेजने का फैसला किया है। सब्जी विदेश में नहीं जाने से किसानों को नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसे देखते हुए कपड़ा मार्केट के व्यापारियों ने मार्केट से शुक्रवार को 100 किलो टमाटर खरीद कर श्रमिकों को बांटे। ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में कार्तिक फैशन नाम की दुकान के आगे कुछ व्यापारी श्रमिकों को टमाटर बांट रहे हैं। इस सिलसिले में जांच करने पर कमल मोदी नाम के व्यापारी ने बताया कि उन्हीं के ग्रुप की ओर से शुक्रवार को टमाटर बांटे गए। उनका आशय किसानों की मदद करना है। किसानों ने पाकिस्तान में टमाटर का निर्यात बंद किया है। इसलिए उन्हें नुकसान उठाना नहीं पड़े। इसलिए उन्होंने यह किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो