scriptपटेल आरक्षण आंदोलन के कारण आनंदी बेन घर बैठीं: पटेल | Due to Patel Reservation Movement, Anand Ben is sitting at home: Patel | Patrika News
सूरत

पटेल आरक्षण आंदोलन के कारण आनंदी बेन घर बैठीं: पटेल

जननायक बिरसा मुंडा को किया याद

सूरतNov 15, 2018 / 10:09 pm

Sunil Mishra

patrika

पटेल आरक्षण आंदोलन के कारण आनंदी बेन घर बैठीं: पटेल


नवसारी. जननायक बिरसा मुंडा की 143वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में गणदेवी विधायक नरेश पटेल ने विवादित बयान दे डाला। जिला भाजपा आदिवासी मोर्चा द्वारा चिखली के सुरखाई गांव के ज्ञान किरण दोडिया समाज वाड़ी में आयोजित जयंती कार्यक्रम में नरेश पटेल ने कहा कि आरक्षण को लेकर हार्दिक पटेल का पर्दाफाश हो गया है। केन्द्र और राज्य में भाजपा सरकार है और पटेल समाज को भाजपा ने बता दिया है कि संविधान के साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि पटेल आंदोलन के कारण हमारी आनंदी बेन पटेल भी घर बैठ गई। उन्होंने कुछ आदिवासी संगठनों और वांसदा से कांग्रेस के विधायक अनंत पटेल पर आदिवासियों के बीच भ्रम फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने भीलीस्तान टाइगर सेना और विधायक अनंत पटेल पर आरोप लगाया कि रूढिग़त ग्राम सभा का आयोजन कर सीधे सादे आदिवासियों को बरगला रहे हैं। उन्होंने रोजगार के मुद्दे पर आदिवासियों को गुमराह करने का कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि सिर्फ सरकारी नौकरी मिलना ही रोजगार नहीं होता। अन्य राज्य के लाखों लोग यहां आकर रोजगार प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने स्टेच्यू आफ यूनिटी का विरोध करने वाले आदिवासियों पर तंज कसते हुए कहा कि भूमिपूजन के समय विरोध नहीं किया और अब लोकार्पण के समय विरोध करने निकल पड़े।
patrika
 

आदिवासी गांवों में रूढि़ ग्राम सभा को नक्सली गतिविधि बताया
उन्होंने कांग्रेस और भीलीस्तान टाइगर सेना द्वारा कई आदिवासी गांवों में रूढि़ ग्राम सभा को नक्सली गतिविधि बताया। उन्होंने कहा कि इस ग्राम सभा में गैर आदिवासी लोगों को गांव में प्रवेश करने से पहले मंजूरी लेने, किसी अधिकारी, नेता या व्यापारी को भी बिना मंजूरी के गांव में नहीं आने का प्रस्ताव पास किया जा रहा है। इसके संबंध में पंपलेट बांटे जा रहे हंै जो किसी भी तरह से सही नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि चिखली में कभी नक्सलवाद जैसा माहौल नहीं रहा, लेकिन कुछ लोगों द्वारा की जा रही इस तरह की गतिविधियों को हम ऐसा ही कह सकते हैं। इस दौरान महुवा विधायक मोहन ढोडिया समेत कई आदिवासी नेता और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।
तय समय से करीब डेढ़ घंटे देरी से शुरू इस कार्यक्रम में ज्यादातर कुर्सियां खाली रही। काफी प्रयासों के बाद भी कार्यक्रम में काफी कम भीड़ ही आई। जबकि इसके लिए विधायक द्वारा भी प्रयास किया गया था।

Home / Surat / पटेल आरक्षण आंदोलन के कारण आनंदी बेन घर बैठीं: पटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो