scriptsurat news हीरा उद्योग में मंदी के कारण हीरा श्रमिकों को नौकरी से निकाला | Due to slowdown in diamond industry, diamond workers were taken out | Patrika News
सूरत

surat news हीरा उद्योग में मंदी के कारण हीरा श्रमिकों को नौकरी से निकाला

हीरा श्रमिकों के लिए रत्नदीप योजना शुरू की जाएगुजरात डायमंड वर्कर यूनियन ने दिया ज्ञापन

सूरतJul 15, 2019 / 09:11 pm

Pradeep Mishra

file

surat news हीरा उद्योग में मंदी के कारण हीरा श्रमिकों को नौकरी से निकाला


सूरत
गुजरात डायमंड वर्कर युनियन ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को ज्ञापन देकर हीराश्रमिकों के लिए रत्नदीप योजना शुरू करने की गुहार लगाई है।
गुजरात डायमंड वर्कर यूनियन की ओर से दिए गए ज्ञापन में बताया गया है। हीरा उद्योग में मंदी के कारण हीरा श्रमिकों को नौकरी से निकाला जा रहा है। ऑनलाइन किए गए सर्वे के अनुसार अब तक 3700 लोगों को नौकरी से निकाले जाने की जानकारी मिली है। हर रोज बड़ी संख्या में हीरा श्रमिकों के फोन और रहे हैं और उन्हें नौकरी से निकाले जाने की जानकारी मिल रही है। कुछ लोग आत्महत्या की बात भी कर रहे हैं। हीरा श्रमिकों की हालत वर्ष 2008 में मंदी के समय जैसी हो गई है। उन दिनों हीरा श्रमिकों का आइ कार्ड बनाने का काम शुरू किया गया था, जो कि अधूरे में छोड़ दिया गया है। इसलिए हीरा श्रमिक कोई योजना का लाभ नहीं ले पा रहे। हीरा श्रमिकों के लिए राज्य सरकार की ओर से शुरू की गई रत्नदीप योजना फिर से शुरू की जाए। इसके अलावा हीरा श्रमिकों के मकान का किराया माफ किया जाए, बेरोजगार हीरा श्रमिकों के बच्चों के स्कूल की फीस माफ की जाए और बैंको के हप्ते में भी राहत देने की मांग की है।

Home / Surat / surat news हीरा उद्योग में मंदी के कारण हीरा श्रमिकों को नौकरी से निकाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो