scriptदुरंतो एक्सप्रेस पार्सल ढोने वाली लॉरी से टकराई, 30 मिनट तक खड़ी रही | Duronto escorted parcel hit carrying lorry, standing for 30 minutes | Patrika News
सूरत

दुरंतो एक्सप्रेस पार्सल ढोने वाली लॉरी से टकराई, 30 मिनट तक खड़ी रही

सूरत स्टेशन के पार्सल ऑफिस के सामने मंगलवार रात हुआ हादसा
रेलवे सुरक्षा बल ने यात्रियों की जान जोखिम में डालने का मामला दर्ज किया

सूरतMay 23, 2018 / 09:34 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat photo

दुरंतो एक्सप्रेस पार्सल ढोने वाली लॉरी से टकराई, 30 मिनट तक खड़ी रही

सूरत.

सूरत स्टेशन के पार्सल ऑफिस के सामने मंगलवार रात अहमदाबाद-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस पार्सल ढोने वाली लॉरी से टकरा गई। हादसे के कारण यह ट्रेन सूरत स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर करीब तीस मिनट अतिरिक्त खड़ी रही। पार्सल लॉरी इंजन में फंस गई थी। उसे बाहर निकालने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। रेलवे सुरक्षा बल ने यात्रियों की जान जोखिम में डालने का मामला दर्ज किया है।
सूरत स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक से थोड़ी दूर वड़ोदरा की ओर पार्सल ऑफिस है। यहां सेे पार्सल हाथ लॉरी से प्लेटफॉर्म तक ले जाने की व्यवस्था है। मंगलवार रात करीब १.२३ बजे 12297 अहमदाबाद-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस सूरत स्टेशन से गुजर रही थी। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन मंगलवार और रविवार को अहमदाबाद से रात १०.३० बजे रवाना होती है। इसके बाद इसका अगला स्टॉपेज वसई रोड स्टेशन है। सूरत स्टेशन से गुजरते हुए यह ट्रेन पार्सल ले जाने वाले पाथ-वे पर लकड़ी की हाथ लॉरी से टकरा गई। यह लॉरी एक हमाल प्लेटफॉर्म 2 पर पार्सल उठाने के लिए ले जा रहा था। ट्रेन आती देख वह लॉरी छोड़कर भाग गया। लॉरी दुरंतो एक्सप्रेस के इंजन में फंस गई। ट्रेन प्लेटफॉर्म 2 पर रुक गई। घटना की सूचना मिलने पर उप स्टेशन अधीक्षक अतुल चौधरी, रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक ईश्वर सिंह यादव, उप निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे। कुलियों तथा अन्य लोगों की मदद से हाथ लॉरी को इंजन से निकाला गया। इसके बाद दुरंतो एक्सप्रेस को रात १.५४ बजे वसई रोड स्टेशन के लिए रवाना किया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पार्सल हाथ लॉरी से ट्रेन का टकराना गंभीर मामला है। बड़ी दुर्घटना भी हो सकती थी।
कोई सुपरवाइजर नहीं
सूरत स्टेशन के पार्सल ऑफिस में कार्य करने वाले ठेकेदार के कर्मचारी पार्सलों को हाथ लॉरी से अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर लाते-ले जाते हैं। सूरत सबसे व्यस्त स्टेशनों में शामिल है। चौबीस घंटे में डेढ़ सौ से अधिक पैसेंजर गाडिय़ों के अलावा कई मालगाड़ी यहां से गुजरती हैं। पार्सल ढोने का कार्य करने वाले कर्मचारियों के साथ कोई सुपरवाइजर नहीं रहता। आम तौर पर सूरत रुकने वाली गाडिय़ां धीमी गति से प्लेटफॉर्म पर प्रवेश करती हैं, लेकिन दुरंतो एक्सप्रेस का यहां स्टॉपेज नहीं होने के कारण ट्रेन की गति अधिक थी।

कोई गिरफ्तारी नहीं
दुरंतो एक्सप्रेस के इंजन से हाथ लॉरी टकराने को लेकर रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे एक्ट की धारा १५४ के तहत यात्रियों की जान जोखिम में डालने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पता लगाया जा रहा है कि कौन हाथ लॉरी लेकर जा रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो