scriptस्कूली बच्चों को भोजन करवाकर कमाया पुण्य | Earning god bless by giving school children food | Patrika News
सूरत

स्कूली बच्चों को भोजन करवाकर कमाया पुण्य

संघ प्रदेश प्रशासक के आह्वान पर तिथि भोजन कराते हैं लोग

सूरतOct 06, 2018 / 01:26 pm

Sunil Mishra

patrika

स्कूली बच्चों को भोजन करवाकर कमाया पुण्य

दमण. दाभेल ग्राम पंचायत की उपसरपंच भारती गुलाब पटेल ने शुक्रवार को सरकारी प्राथमिक विद्यालय दाभेल में तिथि भोजन आयोजित किया।

patrika
उपसरपंच ने बच्चों को पावभाजी एवं पुलाव परोसा

इस दौरान विद्यालय के दोपहर के भोजन में उपसरपंच भारती गुलाब पटेल ने बच्चों को पावभाजी एवं पुलाव अपने हाथों से परोसा। स्वादिष्ट भोजन करके बच्चे काफी खुश हुए। बच्चों को तिथि भोजन कराने के लिए स्कूल प्रशासन एवं विद्यालय की प्रिंसिपल इंदिराबेन पटेल ने उपसरपंच भारती गुलाब पटेल को धन्यवाद दिया। उल्लेखनीय है कि संघ प्रदेश दमण-दीव एवं दानह प्रशासक के आह्वान पर प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में तिथि भोजन का आयोजन किया जा रहा है।
patrika
कड़ैया ग्रामसभा में विकास कार्यों पर चर्चा
दमण. दमण के कड़ैया में आयोजित ग्रामसभा में ग्रामीणों ने सडक़, गटर, पेयजल आदि से जुड़ी समस्याएं उठाईं। ग्रामसभा में मौजूद जिपं. प्रमुख सुरेश पटेल, सीइओ पी.एस.जानी, तहसीलदार सागर ठक्कर, बीडीओ धर्मेश दमणिया, सरपंच शंकर पटेल ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर समाधान का भरोसा दिलाया। बैठक में मौजूद पीडब्ल्यूडी, कृषि, पशुपालन आदि विभागों के अधिकारियों ने चालू वित्त वर्ष के विकास प्रस्तावों में अपने-अपने विभागों के कार्यों और उसकी प्रगति के बारे में जानकारी दी। अधिकारियों ने मौजूदा वित्त वर्ष के दौरान आवंटित राशि के सदुपयोग और प्रगतिशील कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करने पर जोर दिया। सरपंच शंकर पटेल और उनकी टीम ने डोरी कड़ैया, मांगेलवाड़ सहित रिहायशी क्षेत्रों में पेयजल की कमी को दूर करने और पूरे पंचायत क्षेत्र में सडक़, गटर, लाइट, पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर जोर दिया।
झाड़ू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश
सिलवासा. दादरा स्थित दुग्गड़ पॉलिमर्स प्राइवेट लिमिटेड के श्रमिकों, कर्मचारियों और अधिकारियों ने माह्यावंशी फलिया में सफाई करके स्वच्छता अभियान में सहयोग दिया। इस विस्तार की सडक़ किनारे उगी घासफूस निकालकर कुछ ही देर में रोड साफ कर दी। कंपनी के कर्मचारियों ने इर्द-गिर्द पड़ा कूड़ा करकट हटाकर झाड़ू लगाई। सफाई अभियान के दौरान आसपास के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। कंपनी के किनारे मानसून में पौधारोपण किया था, जो अब बढक़र बड़े हो गए हैं। कंपनी के श्रमिकों ने पेड़-पौधे के नीचे उगी घास और गिरे हुए पत्तो को हटाकर चारों और वातावरण स्वच्छ कर दिया। माह्यावंशी फलिया की मुख्य रोड की सफाई भी कर दी। कम्पनी के प्रबंधक राजेश दुग्गड़ ने बताया कि प्रधानमंत्री के जनहित कल्याण कार्य में स्वच्छता अभियान मुख्य है। अपने आसपास साफ वातावरण रखकर हम देश की स्वच्छता में महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं।

Home / Surat / स्कूली बच्चों को भोजन करवाकर कमाया पुण्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो