scriptचेतावनी : रहे सावधान नहीं तो आप और आप के बच्चे के भविष्य पर छा जाएगा अंधकार | Education Department warns parents and students to be alert | Patrika News
सूरत

चेतावनी : रहे सावधान नहीं तो आप और आप के बच्चे के भविष्य पर छा जाएगा अंधकार

राज्य शिक्षा विभाग की अभिभावकों और विद्यार्थियों को सतर्क रहने की दी चेतावनी

सूरतNov 08, 2019 / 07:05 pm

Divyesh Kumar Sondarva

चेतावनी : रहे सावधान नहीं तो आप और आप के बच्चे के भविष्य पर छा जाएगा अंधकार

चेतावनी : रहे सावधान नहीं तो आप और आप के बच्चे के भविष्य पर छा जाएगा अंधकार

सूरत.

राज्य शिक्षा विभाग ने सूरत में बिना मान्यता चल रहे कई स्कूलों पर कार्रवाई कर उन्हें बंद करने का आदेश दिया है। इसके साथ बोर्ड ऑफ हायर सेकेंडरी एज्यूकेशन, दिल्ली के नाम वाले मान्यता पत्र से अभिभावकों और विद्यार्थियों को सावधान रहने की चेतावनी दी गई है।

राज्य शिक्षा विभाग अभिभावकों और विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश को लेकर सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए हैं। पता चला है कि कई लोग बोर्ड ऑफ हायर सेकेंडरी एज्यूकेशन, दिल्ली की मान्यता हासिल कर स्कूल चला रहे हंै। वह मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से सीधे बोर्ड की मान्यता मिलने का दावा कर रहे हैं। ऐसे मान्यता प्रमाण पत्र को फर्जी बताया गया है। शिक्षा विभाग ने मानव संसाधन विकास मंत्रायल की ओर से ऐसी किसी भी तरह मान्यता नहीं देने का स्पष्टीकरण जारी किया है। अभिभावकों और विद्यार्थियों को इस बारे में सावधानी बरतने की चेतावनी दी गई है, जिससे उनके भविष्य पर किसी तरह का संकट न आए।

कई स्कूलों पर हो चुकी है कार्रवाई
सूरत में कई ऐसे स्कूल चल रहे हैं, जिनके पास बोर्ड की मान्यता नहीं है। ऐसे कई स्कूलों पर जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से कार्रवाई की गई है। रांदेर के प्रभात तारा, पांडेसरा के भगवती हिन्दी विद्यालय, वेडरोड के महावीर एज्युकेशन ट्रस्ट और करंज के विद्यादान स्कूल ऑफ साइंस को बंद करने का आदेश जारी किया जा चुका है। विद्यार्थियों को इनमें प्रवेश नहीं लेने का निर्देश दिया गया है। जो विद्यार्थी इनमें पढ़ रहे हैं, उन्हें अन्य स्कूलों में प्रवेश लेने के लिए कहा गया है।

Home / Surat / चेतावनी : रहे सावधान नहीं तो आप और आप के बच्चे के भविष्य पर छा जाएगा अंधकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो