scriptनवजीवन एक्सप्रेस में सूरत के व्यापारी समेत आठ यात्रियों का दस लाख का माल चोरी | Eight million passengers, including Surat businessman stolen goods in | Patrika News
सूरत

नवजीवन एक्सप्रेस में सूरत के व्यापारी समेत आठ यात्रियों का दस लाख का माल चोरी

अकोला स्टेशन पर यात्रियों ने जंजीर खींच कर किया हंगामा, 40 मिनट खड़ी रही ट्रेन

सूरतSep 13, 2019 / 11:01 pm

Sanjeev Kumar Singh

नवजीवन एक्सप्रेस में सूरत के व्यापारी समेत आठ यात्रियों का दस लाख का माल चोरी

नवजीवन एक्सप्रेस में सूरत के व्यापारी समेत आठ यात्रियों का दस लाख का माल चोरी

सूरत.

महाराष्ट्र के अकोला स्टेशन पर गुरुवार-शुक्रवार देर रात चैन्नई-अहमदाबाद नवजीवन एक्सप्रेस के तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान में आठ-दस यात्रियों का दस लाख रुपए से अधिक का सामान चोरी होने पर हंगामा हुआ। यात्रियों ने करीब चालीस मिनट तक ट्रेन को अकोला स्टेशन पर रोके रखा।
चेन्नई से अहमदाबाद जाने वाली 12656 नवजीवन एक्सप्रेस में गुरुवार देर रात एसी कोच में सफर कर रहे कई यात्रियों के बैग, हैंड पर्स समेत अन्य सामान चोरी हो गया। यात्रियों ने रेलवे स्टाफ को इसकी जानकारी दी। ट्रेन सुबह सवा पांच बजे अकोला पहुंची। वहां यात्रियों ने ट्रेन में हुई चोरी को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने नवजीवन एक्सप्रेस को करीब 40 मिनट तक अकोला स्टेशन पर रोके रखा।
सूरत निवासी एनटीएम मार्केट में कपड़ों की दुकान चलाने वाला नारायण भंसाली पत्नी मोनीषा के साथ ट्रेन के कोच संख्या बी-4 में यात्रा कर रहा था। नारायण ने बताया कि रात एक से डेढ़ बजे के दौरान ट्रेन चंद्रपुर जिले के भांडक स्टेशन के नजदीक खड़ी हुई थी, जो जंगल का इलाका है। इसी दौरान चोर आठ से दस यात्रियों के बैग, हैंड पर्स, नकदी चोरी कर उतर गए। यात्रियों ने अकोला स्टेशन पर ट्रेन की जंजीर खींच कर विरोध प्रदर्शन किया। लम्बी दूरी की इस ट्रेन के एसी कोच में कोई सिक्योरिटी गार्ड नहीं था।
यात्रियों का कहना था कि उनका लाखों रुपए का सामान चोरी हुआ है। अकोला आरपीएफ और रेलवे प्रशासन के अधिकारियों ने यात्रियों को समझा-बुझाकर उनकी शिकायत दर्ज करवाई। यात्रियों के मुताबिक किसी के तीन से साढ़े तीन लाख रुपए तो किसी के ढाई से तीन लाख रुपए की नकदी समेत सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी हुई है।

आठ यात्रियों ने रिपोर्ट दर्ज करवाई

नवजीवन एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में यात्रियों का सामान चोरी होने की वारदात की खबर मिलने के बाद रेलवे प्रशासन में हडक़म्प मच गया। इस रूट पर सभी रेलवे पुलिस थानों को अपराध दर्ज करने के निर्देश दिए गए। अकोला में सूरत के यात्री नारायण भंसाली ने हैंड पर्स के 67 हजार रुपए चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। अमरावती के बडनेरा स्टेशन पर चार यात्रियों की शिकायत दर्ज की गई। भुसावल में तीन यात्रियों ने शिकायत दर्ज करवाई। यह सभी शिकायतें जीरो नं. से दर्ज कर वर्धा रेलवे पुलिस को जांच के लिए भेजी जाएंगी।

Home / Surat / नवजीवन एक्सप्रेस में सूरत के व्यापारी समेत आठ यात्रियों का दस लाख का माल चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो