scriptसतर्कता के साथ प्रतिष्ठान खोलने पर जोर | Emphasis on opening the establishment with caution | Patrika News
सूरत

सतर्कता के साथ प्रतिष्ठान खोलने पर जोर

साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की वर्चुवल मीटिंग, थ्री डेज वर्किंग सिस्टम अपनाने की भी चली चर्चा

सूरतJul 12, 2020 / 09:19 pm

Dinesh Bhardwaj

सतर्कता के साथ प्रतिष्ठान खोलने पर जोर

सतर्कता के साथ प्रतिष्ठान खोलने पर जोर

सूरत. रिंगरोड कपड़ा बाजार करीब डेढ़ माह में ही दूसरी बार ऑड-इवन मोड पर सोमवार से जाने वाला है। इस ऑड-इवन मोड में साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने सतर्कता के साथ व्यापारियों से विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट में व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने की बात कही और थ्री डेज वर्किंग सिस्टम पर भी विस्तार से चर्चा की।
कपड़ा व्यापारियों के संगठन एसजीटीटीए की रविवार शाम आयोजित वर्चुवल मीटिंग में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे के बीच कपड़ा बाजार खुले अथवा नहीं विषय पर चर्चा की शुरुआत सांवरप्रसाद बुधिया की अध्यक्षता में की गई। मीटिंग में शामिल संगठन के पदाधिकारियों समेत अन्य व्यापारियों ने महानगरपालिका की नई गाइडलाइन पर विस्तार से चर्चा की गई। मीटिंग में हुई चर्चा के बारे में मंत्री सुनीलकुमार जैन ने बताया कि 95 फीसदी व्यापारियों ने प्रतिष्ठान खुले रखने पर सहमति जताई और बताया कि कपड़ा बाजार पहले ही काफी दिनों तक बंद रह चुका है और इससे व्यापक पैमाने पर व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे के बीच आवश्यक हो जाता है कि प्रशासन की गाइडलाइन का पुख्ता पालन करते हुए पूरी सतर्कता के साथ व्यापार किया जाए। साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की वर्चुवल मीटिंग के अंत में कोषाध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया।
यूं बनी व्यापारिक राय

-सावधानी के साथ मार्केट व प्रतिष्ठान खोले जाए ताकि देश की मंडियों में गलत व्यापारिक संदेश नहीं जाए और श्रमिकों की कमी से जूझ रहे कपड़ा उद्योग के समय उनकी कमी दूर हो सकें।
-जिन व्यापारियों के पास जितना व्यापारिक कार्य है वे उतने ही दिन और समय दुकान खोले तथा फर्म संबंधी पूरी जानकारी का नोटिस भी चस्पा करके रखें। हाल में कई व्यापारी स्वैच्छिक बंद के साथ यह भी कर रहे हैं।
-कोविड-19 की नई प्रशासनिक गाइडलाइन का पूरी इमानदारी व सख्ती के साथ पालन किया जाए, क्योंकि यहीं एक उपाय है जिससे कोरोना को दूर रखते हुए व्यापार कार्य किया जा सकता है।

-ऑड-इवन सिस्टम में व्यापारी के समक्ष पूर्व में भी आ चुकी व्यापारिक दिक्कतों को दूर करने के लिए थ्री डेज वर्किंग सिस्टम को अपनाए, ताकि बंद के दौरान उनका व्यापारिक काम-काज बाधित ना हो सकें।
-कपड़ा बाजार में फिलहाल 50-60 फीसदी दुकानें ही खुल रही है और व्यापारी, एजेंट, आढ़तिए, स्टाफ, ग्राहकों की भी कमी है। ऐसी स्थिति में कपड़ा बाजार सोम, बुध व शुक्र ही खुलें तो भी पर्याप्त है। इस विषय पर भी व्यापारियों ने वर्चुवल मीटिंग के दौरान आपस में विचार-विमर्श किया।

Home / Surat / सतर्कता के साथ प्रतिष्ठान खोलने पर जोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो