scriptपंखे, डिजिटल क्लॉक और एनाउंसमेंट बंद, ऐसी मिलेगी रेल यात्रयों को सुविधा | Fans, digital clock and announcements closed, rail passengers will get | Patrika News
सूरत

पंखे, डिजिटल क्लॉक और एनाउंसमेंट बंद, ऐसी मिलेगी रेल यात्रयों को सुविधा

गंगाधरा स्टेशन से ट्रैक्शन सप्लाई नहीं होने से घंटों बंद रहते हैं बिजली उपकरण
बारडोली स्टेशन पर यात्री परेशान

सूरतSep 26, 2019 / 09:40 pm

Sanjeev Kumar Singh

पंखे, डिजिटल क्लॉक और एनाउंसमेंट बंद, ऐसी मिलेगी रेल यात्रयों को सुविधा

पंखे, डिजिटल क्लॉक और एनाउंसमेंट बंद, ऐसी मिलेगी रेल यात्रयों को सुविधा

सूरत.

बारडोली और गंगाधरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को गर्मी में पंखे की हवा तक नसीब नहीं हो रही है। वेटिंग हॉल और प्लेटफॉर्म पर तीन से अधिक पंखे बंद हैं। स्टेशन पर डिजिटल क्लॉक तथा एनाउंसमेंट बंद रहने से भी यात्रियों को परेशानी हो रही है। स्थानीय प्रशासन ने कई बार इलेक्ट्रिक विभाग से शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।
उधना-जलगांव ताप्ती लाइन पर दोहरीकरण का कार्य पूरा होने के बाद ट्रेनों की संख्या तथा इनकी गति में बढ़ोतरी हुई है। पश्चिम रेलवे ने इस सेक्शन में नई रेल लाइन बिछाने, स्टेशन बिल्डिंग को शिफ्ट करने समेत कई प्रोजेक्ट को पूरा किया है। इसके कारण कुछ स्टेशनों पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं, लेकिन कुछ स्टेशनों पर एक-दो विभागों की लापरवाही से यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही हैं। सूत्रों ने बताया कि बारडोली स्टेशन पर प्लेटफॉर्म तथा वेटिंग हॉल के पंखे बंद हैं।
वेटिंग हॉल में एक, प्लेटफॉर्म संख्या एक पर स्टेशन मैनेजर ऑफिस के सामने तथा प्लेटफॉर्म संख्या दो पर शेड में लगा एक पंखा दस दिन से बंद है। गंगाधरा स्टेशन पर भी यात्रियों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। यात्रियों की सुविधा के लिए लगी डिजिटल क्लॉक चौबीस घंटे में सात-आठ घंटे बंद रहती है। इतने ही समय एनाउंसमेंट सिस्टम भी बंद रहता है। सूत्रों ने बताया कि इलेक्ट्रिक विभाग से पिछले दिनों ट्रैक्शन पावर सप्लाई की मांग की गई थी। लोकल पावर सप्लाई के समय स्टेशन के डिजिटल क्लॉक और एनाउंसमेंट चालू रहते हैं, लेकिन लोकल सप्लाई बंद होते ही स्टेशन पर समस्या खड़ी हो जाती है।
गंगाधरा स्टेशन पर पावर बैक-अप के लिए यूपीएस लगाया गया है। कर्मचारियों का कहना है कि बैक-अप छोड़ देने से यह समस्या आ रही है। लोकल सप्लाई आने पर बैटरी को चार्ज कर लिया जाता है। यूपीएस के जल्दी रन डाउन होने से कर्मचारी बेबस हैं। इलेक्ट्रिक विभाग द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने से यात्री परेशान हो रहे हैं। लोकल लेवल के अधिकारियों को समझ नहीं आ रहा है कि किससे शिकायत करें।

यात्रियों की शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं

बारडोली स्टेशन से प्रतिदिन एक दर्जन से अधिक गाडिय़ां गुजरती हं। इनमें 59013 सूरत-भुसावल पैसेंजर, 12833 अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस, 19003 खानदेश एक्सप्रेस, 59441 अहमदाबाद पैसेंजर, 59075 सूरत-भुसावल पैसेंजर, 59077 सूरत-भुसावल पैसेंजर समेत अन्य गाडिय़ां शामिल हैं। गंगाधरा में सूरत-भुसावल, अहमदाबाद पैसेंजर समेत चार-पांच ट्रेनों का ठहराव है। यात्री स्टेशन मास्टर से पंखे बंद होने की शिकायत करते हैं तो स्टेशन मास्टर पावर को फोन करने की बात कहकर टाल देते हैं। स्टेशन मास्टर भी यात्रियों की शिकायतों से परेशान हैं।

Home / Surat / पंखे, डिजिटल क्लॉक और एनाउंसमेंट बंद, ऐसी मिलेगी रेल यात्रयों को सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो