scriptजमीन मापने वालों को किसानों ने भगाया | Farmers fled the land measuring | Patrika News
सूरत

जमीन मापने वालों को किसानों ने भगाया

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्टबिना सूचना दिए माप करने पहुंचने पर नाराजगी

सूरतAug 02, 2018 / 10:44 pm

Sunil Mishra

patrika

जमीन मापने वालों को किसानों ने भगाया


नवसारी. गणदेवी तहसील के देसाड़ गांव में बुधवार शाम बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए गुपचुप तरीके से जमीन माप रहे एजेन्सी के कर्मचारियों को किसानों ने भगा दिया। बिना किसानों को सूचना दिए इस तरह जमीन की माप करने से किसानों में आक्रोश फैल गया है।
दो दिन पहले ही नवसारी कलक्टर ने धनोरी में किसानों से मिलकर जमीन माप के लिए उन्हें राजी करने का प्रयास किया था, लेकिन किसान नहीं माने। इसके बाद कलक्टर को वापस लौटना पड़ा था। परंतु बुधवार शाम देसाड़ – पाटी मार्ग पर नैरोगेज लाइन पर बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए पूर्व में लगाए गए साइन बोर्ड के पास से जमीन मापने का काम शुरू कर दिया गया। सूरत पासिंग कार में आए कर्मचारियों ने खंभा नंबर 221241 पर कुछ उपकरण लगाकर काम शुरूकिया गया था। इसकी जानकारी मिलने पर काफी संख्या में किसान मौके पर पहुंच गए। किसानों के बार-बार पूछने पर भी कर्मचारी उन्हें जवाब देने से बचने की कोशिश करते रहे। इस बीच किसानों में गुस्सा बढ़ता देखकर सभी सामान लेकर वहां से चलते बने। गुपचुप तरीके से जमीन माप का काम शुरू करने से किसानों की नाराजगी और बढ़ गई है।
मान गए नाराज भाजपा पार्षद
नवसारी. विजलपोर नगर पालिका के नाराज पार्षदों को भाजपा ने मना लिया है। गुरुवार को जिला भाजपा अध्यक्ष ने नाराज 16 पार्षदों के साथ बैठक की और उन्हें समझाया। हालांकि पार्षदों ने यह संकेत भी दिया है कि उनकी मांग पर ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो फिर से रूठ सकते हैं।
पिछले कुछ दिन से नगर पालिका में सत्तासीन भाजपा के 16 पार्षदों की नाराजगी से पार्टी संगठन के लिए दिक्कत खड़ी हो गई थी। पार्षदों ने शहर अध्यक्ष मुकेश कान्गुडे एवं अन्य पदाधिकारियों की नपा में बढती दखलंदाजी और अपने वार्ड में विकास कार्य नहीं होने का आरोप लगाया था। नाराज पार्षदों को संगठन द्वारा परेशान करने की कोशिश से विवाद और गहरा गया था। आखिरकार गुरुवार को जिला अध्यक्ष नरेश पटेल ने कार्यालय में नाराज पार्षदों को बुलाकर उनकी बात सुनी। नरेश पटेल ने शहर अध्यक्ष मुकेश कान्गुडे, बबलू शर्मा, प्रदीप जैन व अन्य से भी चर्चा कर पार्षदों की नाराजगी दूर करने का प्रयास किया, जिसमें सफल भी रहे। पार्षदों ने पार्टी के साथ रहने का आश्वासन दिया और अपनी कुछ मांग को पूरा करने की मांग भी की। बाद में जिला प्रमुख नरेश पटेल ने बताया कि यह परिवार की बात थी और सभी के साथ मिलकर समस्या का समाधान लाएंगे। उन्होंने कहा कि कुछ पार्षद नए हैं और उन्हें अभी काफी कुछ सीखना है। वहीं नाराज पार्षद मूलजी चावड़ा ने कहा कि हमारी समस्या दूर करने का संतोषजनक जवाब मिला है। जबकि पार्षद आशा ठाकुर ने कहा कि हमारा मान सम्मान न रखना तथा वार्ड में विकास काम नहीं होने की जानकारी अध्यक्ष को दी गई है। अध्यक्ष ने सुनकर इसका संतोषजनक हल निकालने का आश्वासन दिया है। हम पक्ष के साथ ही हैं और कोई विरोध नहीं है।

Home / Surat / जमीन मापने वालों को किसानों ने भगाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो