scriptफास्टैग बना मुसीबत, दस की जगह वसूले जा रहे इतने रुपए | Fastag became trouble, so many rupees are being collected instead of t | Patrika News
सूरत

फास्टैग बना मुसीबत, दस की जगह वसूले जा रहे इतने रुपए

सूरत पासिंग जिस गाड़ी से रसीद कटाकर दस रुपए में भाटिया टोल नाका पार किया जा सकता है, फास्टैग से 110 रुपए काटे जा रहे हैं। फास्टैग का यह टैग लोगों की जेब पर भारी पड़ रहा है। इसके बाद भी शासन-प्रशासन चाहता है कि लोग सहयोग करें और डिजिटल ट्रांजेक्शंस को बढ़ावा दें।

सूरतFeb 08, 2021 / 12:23 am

Ashish Sikarwar

फास्टैग बना मुसीबत, दस की जगह वसूले जा रहे इतने रुपए

सूरत पासिंग जिस गाड़ी से रसीद कटाकर दस रुपए में भाटिया टोल नाका पार किया जा सकता है, फास्टैग से 110 रुपए काटे जा रहे हैं। फास्टैग का यह टैग लोगों की जेब पर भारी पड़ रहा है। इसके बाद भी शासन-प्रशासन चाहता है कि लोग सहयोग करें और डिजिटल ट्रांजेक्शंस को बढ़ावा दें।

सूरत. सूरत पासिंग जिस गाड़ी से रसीद कटाकर दस रुपए में भाटिया टोल नाका पार किया जा सकता है, फास्टैग से 110 रुपए काटे जा रहे हैं। फास्टैग का यह टैग लोगों की जेब पर भारी पड़ रहा है। इसके बाद भी शासन-प्रशासन चाहता है कि लोग सहयोग करें और डिजिटल ट्रांजेक्शंस को बढ़ावा दें।
भाटिया टोल नाके से सूरत पासिंग गाडिय़ों के गुजरने पर प्रशासन ने दस रुपए की पर्ची काटने का ऐलान किया है। इसके बाद से सूरत पासिंग गाडिय़ों से दस रुपए ही वसूले जा रहे हैं। इस ट्रैक पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहती हैं और रोजाना हजारों रुपए का पेट्रोल धुआं बनकर उड़ रहा है। फास्टैग लगी गाडिय़ां जैसे ही फास्टैग ट्रैक से निकलती हैं, सूरत पासिंग वाहनों से भी 110 रुपए कट जा रहे हैं। फास्टैग इस्तेमाल कर रहे लोगों में सिस्टम से खासी नाराजगी है। उनका आरोप है कि जब शासन और प्रशासन फास्टैग को बढ़ावा देना चाहते हैं तो सिस्टम को तर्कसंगत बनाना होगा। फास्टैग के बहाने 11 गुना वसूली से डिजिटल ट्रांजेक्शन को नुकसान ही होगा और लोग फास्टैग के इस्तेमाल से बचेंगे।

 

सजा बन रहा डिजिटल ट्रांजेक्शन
भाटिया टोल नाके से गुजर रहे सूरत पासिंग वाहन चालकों ने प्रशासन के इस रवैये को अतार्किक कहा है। उन्होंने कहा कि लोगों से सरकारी नियमों पर अमल की कीमत वसूली जा रही है। जब प्रशासन साफ कर चुका है कि सूरत पासिंग वाहनों से दस रुपए ही टोल लिया जाएगा तो उसे फास्टैग पर भी अमल में लाया जाना चाहिए। जो सिस्टम टोल नाके पर है, उससे डिजिटल ट्रांजेक्शन लोगों के लए सजा बन रहा है।

 

गडकरी तक पहुंची शिकायत
सूरत के चार्टर्ड अकाउंटेंट लोकेश खदरिया ने इस मामले में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को ट्वीट कर गड़बड़झाले की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जब फास्टैग को प्रमोट करने की बात कही जा रही हो, इस तरह की वसूली निराशाजनक है।

 

हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार
सिलवासा. पुलिस ने हत्या के आरोप में एक शख्स को 24 घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि 5 फरवरी को सामरवरणी स्कूल फलिया स्थित रमेशभाई की चाल में रहने वाले रामप्रताप देवीदयाल सिंह की हत्या हुई थी। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक हरेश्वर स्वामी, एसडीपीओ मनस्वी जैन, थाना अधिकारी सबास्टियन देवासिया, मसाट आउटपोस्ट इंचार्ज अनील टी के साथ जांच टीम गठित की गई। मौके से प्राप्त सबूतों के आधार पर लुहारी के जंगल से नीरजकुमार एस उर्फ माया को पकड़ा है। पुलिस के कड़े तेवर के सामने माया ने अपराध स्वीकार कर लिया है। आरोपी मसाट के सुमनभाई की चाल में रहता है। उसके पास हत्या के लिए प्रयुक्त वेपन को भी बरामद कर लिया है। आरोपी का सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से हया के कारण एवं इसमें सलंग्न अन्य कारणों के बारे में विस्तार से पूछताछ होगी।

Home / Surat / फास्टैग बना मुसीबत, दस की जगह वसूले जा रहे इतने रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो