LOOT : डकैती को अंजाम देने से पहले घातक हथियारों के साथ पांच गिरफ्तार

- उधना की आंगडिया पेढ़ी में लूट की रच रहे थे साजि
- Uddhana's plot was robbed in Angadiya Pedhi

By: Dinesh M Trivedi

Published: 14 Jan 2021, 09:24 AM IST

सूरत. उधना क्षेत्र की एक आंगडिया पेढ़ी में लूट की साजिश को अंजाम देने के प्रयास में जुटे डकैत गिरोह के पांच जनों को क्राइम ब्रांच ने रांदेर के झघडिया चौराहे से गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से कई घातक हथियार बरामद किए है।

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, पालनपुर जकातनाका प्रशांत सोसायटी निवासी अजीत चौहाण, रौैनित चौहाण, भाठा गांव रसराज सोसायटी निवासी प्रितेश परमार उर्फ टाइगर, कापोद्रा सत्यनारायण सोसायटी निवासी उदयवीर सिंह तोमर, रामराज्य सोसायटी निवासी रविसिंह तोमर मिल कर उधना सिलीकॉन शॉपर्स स्थित पटेल महेन्द्र सोमाभाई एण्ड कंपनी में लूट की साजिश रची थी।

उसे अंजाम देने के लिए उन्होंने एक लोडेड पिस्तौल, दो लोडेड तमंचे, छह अन्य कारतूस, चाकू, हथौड़ी, लाल मिर्च पाउडर, रस्सी आदि का इंतजाम किया था। वे साजिश को अंजाम देने के लिए मंगलवार शाम तीन मोटरसाइकिलों पर सवार होकर रांदेर झघडिय़ा चौराहे पर आए थे। यहां उधना जाकर उनका इरादा लूट करने का था। लेकिन उनके बारे में क्राइम ब्रांच को मुखबिर से पुख्ता सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच की टीम ने पांचों को धर दबोचा। पुलिस ने हथियारों के अलावा उनकी तीन मोटरसाइकिलें व छह मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए।

हीरा कारखानेदार बना लुटेरा :


सूत्रों का कहना है कि गिरोह का मुख्य सूत्रधार उदयवीर सिंह है, जो मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के तरसमा गांव का मूल निवासी है। उदयवीर कापोद्रा में हीरा कारखाना चलाता था। कोरोना लॉकडाउन के बाद मंदी के चलते उसका कारखाना बंद हो गया। इसलिए उसने लूट का प्लान बनाया। उसी ने लूट के लिए अजीत व रौनित को उत्तरप्रदेश व दिल्ली से बुलाया था।

सिन्थेटिक डोर बिक्री कर रहे दो को पकड़ा


सूरत. पीसीबी पुलिस ने वराछा इलाके की दुकान पर छापा मार कर प्रतिबंधित सिन्थेटिक डोर की बिक्री के आरोप में दो जनों को गिरफ्तार किया है तथा उनके कब्जे से 51 हजार रुपए का सामान जब्त किया है। पुलिस के मुताबिक मोटा वराछा शिवधारा रेसिडेंसी निवासी केविन मांगुकिया व सरथाणा योगीनगर निवासी प्रवीण वेकरिया वराछा मातावाड़ी क्षेत्र में स्थित अपनी दुकान व गोदाम से खतरनाक सिन्थेटिक डोर की बिक्री कर रहे थे।


नागौरी गिरोह तीन आरोपी दस दिन के रिमांड पर


सूरत. गुजसीटोक में पकड़े गए नागौरी गिरोह के तीन सदस्यों को लालगेट पुलिस ने बुधवार को कोर्ट में पेश कर बीस दिन के रिमांड की मांग की। कोर्ट ने गिरफ्तार आरिफ नागौरी, वसीम कुरैशी व अब्दुल मलबारी को दस दिन तक पुलिस अभिरक्षा में रखने का आदेश दिया है। इस दौरान पुलिस ने इनकी आपराधिक प्रवृतियों और उसे अर्जिन संपति के बारे में पूछताछ करेगी। साथ उनके साथ लिप्त लोगों के बारे में पूछताछ करेगी।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned