scriptझंडे हटाने पर दलितों में भडक़ा आक्रोश | Fluttering in the Dalits on removing flags | Patrika News
सूरत

झंडे हटाने पर दलितों में भडक़ा आक्रोश

डॉ. बाबा साहब आंबेडकर की 128वीं जयंती
रास्ता रोककर किया विरोध, कार्रवाई की मांग

सूरतApr 12, 2019 / 11:17 pm

Sunil Mishra

patrika

झंडे हटाने पर दलितों में भडक़ा आक्रोश



नवसारी. डॉ. बाबा साहब आंबेडकर की 128वीं जयंती मनाने की तैयारी के तहत कई स्थानों पर नीले रंग के झंडे लगाए गए थे। इसे नगर पालिका द्वारा हटा दिए जाने का आरोप लगाकर दलित समाज के लोगों ने शुक्रवार दोपहर को जमकर हंगामा किया।
जानकारी के अनुसार आंबेडकर जयंती के उपलक्ष में लुन्सीकुई मैदान के पास डॉ. आंबेडकर प्रतिमा के आसपास व शहर के अन्य स्थानों पर नीले रंग की झंडियां लगाई गई थी। इसमें बाबा साहब का चित्र और अशोक चक्र का निशान समेत जय भीम लिखा था। शुक्रवार को इन झंडियों को हटाने का आरोप लगाते हुए बड़ी संख्या में लोग नगर पालिका पहुंच गए और सीओ दशरथ सिंह गोहिल से झंडी हटाने वालों पर कार्रवाई की मांग की। इस दौरान नारेबाजी करते हुए लोगों ने रास्ता रोक दिया। सूचना पाकर सिटी पीआई भी दल बल के साथ पहुंच गए। बाद में किसी तरह लोग शांत हुए। बाद में झंडी निकालने वालों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई। बाद में समाज के अग्रणियों ने बताया कि निकाले गए झंडे फिर से लगा दिए गए। लेकिन बाबा साहब के चित्र वाले झंडे नहीं लगने पर रोष देखा गया।समाज के अग्रणी परेश वाटवेचा ने बताया कि झंडे निकालकर बाबा साहब का अपमान किया गया है और उसके लिए जिम्मेदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

झंडे हटाने से नाराज थे लोग
बाबा साहब की जयंती के उपलक्ष में सेवाभावी संस्थाओं द्वारा नपा विस्तार में लगाए गए झंडे हटाने से नाराज लोग नपा पर प्रदर्शन करने आए थे। नपा सीओ ने भी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। दलित समाज के अग्रणियों को समझा कर विरोध प्रदर्शन समाप्त करवाया।
जीआर रबारी, पीआई, सिटी थाना।

Home / Surat / झंडे हटाने पर दलितों में भडक़ा आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो