scriptपहली बार सामने आए एक ही दिन में तीन पॉजिटिव केस | For the first time, three positive cases came out in a single day | Patrika News
सूरत

पहली बार सामने आए एक ही दिन में तीन पॉजिटिव केस

सूरत में संज्ञेय अपराध बना सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन, नहीं रखा खयाल तो मनपा ठोकेगी जुर्माना, मास्क पहनना भी हुआ अनिवार्य

सूरतApr 05, 2020 / 07:42 pm

विनीत शर्मा

पहली बार सामने आए एक ही दिन में तीन पॉजिटिव केस

पहली बार सामने आए एक ही दिन में तीन पॉजिटिव केस

सूरत. कोरोना संक्रमण के पांव पसारने के बाद रविवार को पहली बार एक ही दिन में तीन पॉजिटिव केस सामने आए। जिसके बाद मनपा प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन को दंडनीय अपराध बना दिया है। जो भी ऐसा करता पाया गया, उसपर अब जुर्माना ठोका जाएगा। इसके साथ ही मनपा आयुक्त ने मास्क नहीं पहनने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर भी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।
कोरोना संक्रमण के पांव पसारने के बाद पहली बार तीन नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। रविवार को एक ही दिन में तीन नए मामले सामने आने के बाद मनपा प्रशासन ने लॉकडाउन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के साथ ही बरती जाने वाली सावधानियों पर भी सख्ती करने का फैसला किया है। इसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग को दंडनीय अपराध बना दिया गया है। जहां भी लोग इसका उल्लंघन करते नजर आए, उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना ठोका जाएगा। आयुक्त बंछानिधि पाणि ने साफ किया कि एक ही दिन में तीन मरीजों का मिलना भविष्य के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।
आयुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण का अब जो चरण शुरू हुआ है, उसमें अतिरिक्ति सावधानी और विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। संक्रमण को फैलने से रोककर ही हम बचे रह सकते हैं। कोरोना के सामुदायिक विस्तार को बाधित करना है तो हमें जरूरी एहतियात बरतने होंगे। किसी एक की गलती या लापरवाही की वजह से दूसरे लोगों की जिंदगी को खतरे में नहीं डाला जा सकता। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का किसी ने भी उल्लंघन किया तो मनपा प्रशासन उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना ठोकेगा। उन्होंने मास्क नहीं पहनने पर भी जुर्माना लगाने की बात कही। गौरतलब है कि मनपा प्रशासन और अन्य सरकारी एजेंसियां व चिकित्सक लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग रखने की सलाह दे रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग को प्रभावी बनाने के लिए व्यावसायिक गतिविधियों को बंद करने के साथ्ज्ञ ही कई दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था की गई है। इसका मकसद अधिक से अधिक लोगों को घरों में ही रखकर कोरोना के संक्रमण की संभावनाओं को क्षींण करना है। बीते दिनों देखा गया कि राशन की दुकानों और अन्न ब्रह्म योजना के तहत राशन वितरण पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई थी, जिसने सोशल डिस्टेंसिंग को धता बताते हुए इसकी धज्जियां उड़ा दी थीं। इससे पहले लोग राशन स्टॉक करने और सब्जियों की खरीद के लिए मॉल्स, दुकानों व सब्जी मंडियों में सोशल डिस्टेंसिंग से बेखबर रहे थे।

Home / Surat / पहली बार सामने आए एक ही दिन में तीन पॉजिटिव केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो