वन विभाग ने पकड़ी लाखों की लकड़ी

वन विभाग ने पकड़ी लाखों की लकड़ी

Sunil Mishra | Publish: Sep, 12 2018 06:20:11 PM (IST) Surat, Gujarat, India

पकड़े जाने के डर से चालक टेम्पो छोडक़र फरार


वांसदा. वघई तहसील के कालीबेल पींपरी मुख्य मार्ग पर ढुढुनिया ागंव से वन विभाग ने अवैध रूप से सागी लकड़ी लेकर जा रहे टेम्पो को पकड़ा है। टेम्पो से 2.20 लाख की लकड़ी बरामद हुई है।
जानकारी के अनुसार उत्तर डांग वन विभाग के डीएफओ अग्नेश्व व्यास को इस संबंध में मुखबिर से सूचना मिली थी। इसके बाद वन विभाग की टीम ने कालीबेल पींपरी मुख्य मार्ग पर पेट्रोलिंग शुरू कर दी। रात करीब दो बजे जीजे 07 डब्लू 9342 नंबर का टेम्पो दिखाई देने पर रोकने की कोशिश की गई। वन कर्मचारियों को देखकर चालक टेम्पो भगाने लगा तो वन कर्मियों ने उसका पीछा शुरु कर दिया। पकड़े जाने के डर से चालक ढुढुनिया गांव के पास टेम्पो छोडक़र फरार हो गया। जांच के दौरान 1.642 घन मीटर साग की लकड़ी बरामद हुई। इसकी कीमत 2.20 लाख रुपए है। वन विभाग की टीम इस संबंध में आगे की कार्रवाई कर रही है।

भजन संध्या में झूमे श्रद्धालु
वांसदा. क्षत्रिय सीरवी समाज आईमाता ट्रस्ट द्वारा नानी भामटी आईमाता वडेर मे सोमवार रात भजन संध्या का आयोजन किया गया। माता की स्थापना कर रात नौ बजे पूजा के बाद शुरू भजन कार्यक्रम में भजन कलाकार निम्बाराम देवासी और सहकलाकारों ने राजस्थानी भजनों की प्रस्तुति से भक्तों को झूमने पर विवश कर दिया। बाद में मंगलवार को सुबह महाआरती और महाप्रसाद का आयोजन किया गया था। जिसका लाभ बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने लिया। इस दौरान खेरगाम, कलवाड़ा, मलीधरा, चिखली, रानकुवा, प्रताप नगर वघई समेत आसपास के विस्तारों से समाज के लोग आए थे।

टेम्पो चोरी होने की नहीं लिखी रिपोर्ट
वापी. एक सितंबर को जीआइडीसी विस्तार से चोरी हुए टेम्पो की शिकायत दर्ज नहीं करने से परेशान होकर टेम्पो मालिक ने आइजी और एसपी से लिखित शिकायत की है।
मुंबई निवासी रामनाथ जैसवाल ने चालक कलीम नूर मोहम्मद को टेम्पो में पेपर भरकर वापी के अंभेटी स्थित दमण गंगा पेपरमिल में भेजा था। यहां माल खाली करने के बाद टेम्पो चालक कलीम एक सितंबर को जीआइडीसी विस्तार मे टेम्पो खड़ा कर रात में होटल में खाना खाने गया था। वहां से लौटने तक टेम्पो चोरी हो चुका था। दूसरे दिन वह रिपोर्ट दर्ज करवाने गया था, लेकिन उसे एक दो दिन टेम्पो खोजने की सलाह देकर टरका दिया गया। बताया गया है कि उसके बाद से वह थाने का चक्कर लगा रहा है, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। इससे तंग होकर टेम्पो मालिक रामनाथ जैसवाल ने आइजी और एसपी से इसकी शिकायत की है।

 

Ad Block is Banned