scriptगणपति महोत्सव 15 दिन दूर, तैयारियों में तेजी | Ganapati Festival 15 days away, preparedness fast | Patrika News
सूरत

गणपति महोत्सव 15 दिन दूर, तैयारियों में तेजी

कई जगह इको-फ्रेंडली प्रतिमाएं भी बनाई जा रही हैं

सूरतAug 29, 2018 / 09:25 pm

Pradeep Mishra

file

गणपति महोत्सव 15 दिन दूर, तैयारियों में तेजी

सूरत
अब जबकि गणपति महोत्सव 15 दिन दूर है, सूरत में इसकी तैयारियां तेज हो गई हैं। जगह-जगह गणेश प्रतिमाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। प्रतिमाओं के विसर्जन से तापी नदी में फैलने वाले प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए इस बार कई जगह इको-फ्रेंडली प्रतिमाएं भी बनाई जा रही हैं। भागल में गणेश प्रतिमा को अंतिम रूप देता कलाकार (बाएं)। दूसरी तरफ अडाजण में तैयार की गईं इको-फ्रेंडली प्रतिमाएं।
सिंडीकेट बुलाने की मांग
वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के सिंडीकेट सदस्य भावेश रबारी ने बुधवार को कुलपति को ज्ञापन सौंप कर तत्काल सिंडीकेट की बैठक बुलाने की मांग की है। उनका कहना है कि फेक्ट कमेटी के समक्ष नकल के कई आरोपी विद्यार्थियों के मामले की जांच हुई है। सिंडीकेट में फेक्ट कमेटी की रिपोर्ट आने पर इन विद्यार्थियों के बारे में फैसला किया जाएगा। सिंडीकेट देर से हुई तो ऐसे विद्यार्थियों का भविष्य खराब हो सकता है। इसके अलावा मेथेमेटिक्स विभाग के एचओडी की नियुक्ति, लॉ की छात्रा की आत्महत्या की रिपोर्ट, कुलपति की योग्यता पर जांच प्रस्ताव जैसे कई मामले अटके हुए हैं।
फैशन पर वर्कशॉप
सूरत टेक्निकल एंड एज्युकेशन सोसायटी की ओर से फैशन पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। 1997 में मिस दिवा इंडिया रही बिनी भट्ट ने वर्कशॉप में विद्यार्थियों को स्टाइल, कैटवॉक और ग्रूमिंग की जानकारी दी। रैम्प पर कैटवॉक के बारे में भी सिखाया गया।
विवाहिता से रिश्तेदार ने किया बलात्कार
चौक बाजार क्षेत्र की एक विवाहिता के साथ उसके दूर के रिश्तेदार ने बलात्कार किया। विवाहिता ने उसकी पत्नी से शिकायत की तो उसने पति का पक्ष लेते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक भरुच जिले के सेलंबा गांव का निवासी सुनील आहिरे दो साल से ३० वर्षीय विवाहिता का यौन शोषण कर रहा था। ४ नवम्बर, २०१६ को वह सूरत में रहने वाली विवाहिता के घर आया था।

Home / Surat / गणपति महोत्सव 15 दिन दूर, तैयारियों में तेजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो