scriptस्टेशन के पास बुटलेगरों के बीच गैंगवार, एक की मौत | Gangawar, one killed among bootellers near station | Patrika News
सूरत

स्टेशन के पास बुटलेगरों के बीच गैंगवार, एक की मौत

दो जख्मी, रेलवे पुलिस के पहुंचने से पहले भाग निकले हमलावर

सूरतFeb 04, 2018 / 09:42 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat photo
सूरत.

सूरत रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक के नजदीक पार्सल कार्यालय से कुछ दूर शनिवार देर रात दो बुटलेगरों के बीच हुई मारपीट में एक जने की मौत हो गई है। रेलवे पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर वारदात की जांच शुरू कर दी है।
रेलवे पुलिस निरीक्षक एम.एस. बोदर ने मृतक का नाम कालू बताया है। वह काली बस्ती में रहता था और बरकत के शराब के अड्डे पर काम करता था। शनिवार रात करीब ग्यारह बजे सूरत स्टेशन के पार्सल कार्यालय से १५० फुट की दूरी पर रेल परिसर में बरकत अली इनायत खान पठान के दो-तीन लोग ट्रेक के नजदीक बैठे हुए थे। उसके तीन लोग पार्सल कार्यालय के नजदीक बैठे थे। इसी दौरान सलीम और उसके सहयोगी तीन-चार जनों ने ट्रेक के किनारे बैठे बरकत पठान के लोगों पर हमला कर दिया। बरकत, सुंदर और अन्य लोग बीच-बचाव करने गए तो उन पर भी सलीम के लोगों ने हमला कर दिया। कालू की मौके पर ही मौत हो गई। बाद में रेलवे प्रशासन को घटना की जानकारी मिली। करीब साढ़े ग्यारह बजे रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सलीम और उसके साथी फरार हो चुके थे। रेलवे पुलिस ने १०८ एम्बुलेंस में कालू को स्मीमेर अस्पताल भिजवाया। यहां इमरजेंसी विभाग में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
हमले में बरकत और सुंदर को हाथ में चोट आई है। दोनों को निर्मल और लोखात अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। घटना की शिकायत बरकत पठान ने दर्ज करवाई, लेकिन इसमें झगड़े की वजह नहीं बताई गई। रेलवे पुलिस ने आरोपी के तौर पर सलीम और उसके तीन-चार साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी खोज शुरू कर दी है।
हाई सिक्यूरिटी अलर्ट की पोल खुली
सुमुल डेयरी रोड पर रेलवे ट्रेक के किनारे झोपड़पट्टी में शराब, गांजा समेत अन्य कई अवैध कारोबार होते हैं। पिछले दिनों रेलवे सुरक्षा बल ने मुम्बई से अतिरिक्त जवान बुलाकर ट्रेक के किनारे तैनाती की थी, लेकिन शनिवार रात हाई सिक्यूरिटी अलर्ट वाले जोन में गैंगवार ने सुरक्षा की पोल खोल दी है। एक व्यक्ति की मौत के बाद रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के जवान देरी से मौके पर पहुंचे, तब तक आरोपी फरार हो चुके थे।
सूरत-उधना में 18-२० जवानों की तैनाती
रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक जगदीश जाट ने बताया कि सूरत रेलवे स्टेशन के बाद पार्सल कार्यालय से सुमुल डेयरी ब्रिज के बीच दो जवानों की तैनाती की गई है, जबकि ब्रिज से आगे ट्रेक के किनारे उत्कलनगर, मालियावाड झोपड़पट्टी के आसपास आठ जवानों की तैनाती है। उधना की तरफ प्लेटफॉर्म से सहारा दरवाजा के बीच दो जवान, सहारा दरवाजा से कोयली खाड़ी के बीच दो जवान और उसके बाद उधना रेलवे सुरक्षा बल के दो-दो जवानों की तैनाती होती है।
वर्षों से ट्रेक के किनारे शराब का धंधा
घटनास्थल के आसपास के लोगों ने बताया कि बरकत पठान के लोगों पर हमला करने वाले बाहरी लोग थे। यह सभी मुंह पर रूमाल बांधकर आए थे। घटना में शिकायत दर्ज कराने वाला बरकत पठान रेलवे परिसर में वर्षों से शराब बेचने वाले वल्ली उल्ला का भाई है। वल्ली उल्ला के खिलाफ पुलिस में कई मामले दर्ज हैं। वहीं, सलीम भी वर्षों से ट्रेक के दूसरी तरफ शराब का धंधा करता है। इनके बीच पहले कभी ऐसी घटना नहीं हुई थी।

10.८ किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार


सूरत. सूरत स्टेशन पर रविवार तड़के रेलवे पुलिस ने हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस में चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को १०.८ किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। गांजे की कीमत ६४ हजार ८०० रुपए बताई गई है। रेलवे पुलिस निरीक्षक एम.एस. बोदर ने बताया कि रेलवे पुलिस के जवान रविवार तड़के करीब पांच बजे स्टेशन पर गश्त कर रहे थे। हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस के आने पर ट्रेन की जांच में एक व्यक्ति को गांजे के साथ गिरफ्तार किया गया। उसने अपना नाम रमेश दुर्योधन प्रधान बताया। वह सूरत के भेस्तान क्षेत्र में सिद्धार्थनगर झोपड़पट्टी में रहता है और मूल रूप से ओडिशा के गंजाम जिले का निवासी है। रेलवे पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Home / Surat / स्टेशन के पास बुटलेगरों के बीच गैंगवार, एक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो