scriptवीआइपी रोड पर क्लब पर जीएसटी का छापा | GST raid on club on VIP Road | Patrika News
सूरत

वीआइपी रोड पर क्लब पर जीएसटी का छापा

देर रात तक चली कार्रवाई के दौरान विभाग ने बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त किए हैं

सूरतJan 11, 2019 / 09:35 pm

Pradeep Mishra

file

वीआइपी रोड पर क्लब पर जीएसटी का छापा

सूरत
जीएसटी विभाग की प्रिवेन्टीव टीम ने शुक्रवार को एक क्लब के मुख्य कार्यालय, शाखा और संचालक के घर पर सर्च की कार्रवाई शुरु की। देर रात तक चली कार्रवाई के दौरान विभाग ने बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त किए हैं।
जीएसटी विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जीएसटी विभाग ने रिटर्न फाइल नहीं करने वालों पर कार्रवाई शुरू की है। पिछले दिनों पीपलोद में एक जिम पर कार्रवाई के बाद शुक्रवार को वीआईपी रोड पर श्याम मंदीर के समीप एक क्लब पर सर्च की कार्रवाई शुरू की। बताया जा रहा है कि क्लब की ओर से पिछले कई महीनों से रिटर्न फाइल नहीं किया गया था। इस आधार पर यहां विभाग ने कार्रवाई शुरू की है। देर रात तक जारी कार्रवाई के दौरान विभाग ने बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त किए गए हैं। क्लब की ओर से सूरत समेत अन्य कई शहरों में मेंबर बनाए गए हैं। जांच के बाद बड़ी रकम की टैक्सचोरी पकड़ाने की उम्मीद है।

रविवार को ही करते थे चोरी, कई नकली चाबियां बनाईं
रिमांड के दौरान खुलासा, अन्य साथियों की खोज जारी
आरकेटी मार्केट की दुकानों से चोरी की वारदातों का खुलासा होने के बाद एक ओर व्यापारी आक्रोशित हैं, दूसरी ओर चोरी के आरोप में पकड़े गए मार्केट के सुरक्षाकर्मी से रिमांड के दौरान पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त और उसके साथी सिर्फ रविवार के दिन चोरी करते थे। उन्होंने कई दुकानों की नकली चाबियां बना रखी थीं। पुलिस इन चाबियों को कब्जे में लेने का प्रयास कर रही है।
सोमवार रात राधाकृष्ण टैक्सटाइल मार्केट के एक व्यापारी की दुकान से चोरी का मामला सामने आने के बाद जब सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालें गए तो चोरी में खुद मार्केट के सुरक्षाकर्मी ही लिप्त पाए गए। व्यापारियों के हंगामे के बाद पुलिस ने लिंबायत सुभाषनगर निवासी सुरक्षाकर्मी राम मोढ़वाडिया को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो नकली चाबियों से दुकानों से चोरी करने के रैकेट का भंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर 15 जनवरी तक रिमांड पर लिया है। पुलिस ने बताया कि राम मोढ़वाडिया फील्ड ऑफिसर था। इसी का फायदा उठा कर उसने कई दुकानों की नकली चाबियां बना लीं और बाद में साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता रहा। पुलिस ने बताया कि रविवार को जब मार्केट बंद रहते थे, उसी दिन चोर दुकानों से चोरी करते थे। अभियुक्त ने कई दुकानों की नकली चाबियां बनाने का खुलासा किया है।

Home / Surat / वीआइपी रोड पर क्लब पर जीएसटी का छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो