scriptगुजरात बोर्ड 2018 : गुजरात बोर्ड की परीक्षा १२ से, तैयारियां जोरों पर | Gujarat Board 2018 : GSEB ready for Exam | Patrika News
सूरत

गुजरात बोर्ड 2018 : गुजरात बोर्ड की परीक्षा १२ से, तैयारियां जोरों पर

मुख्य परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने लगी परीक्षा सामग्री

सूरतMar 06, 2018 / 01:30 pm

Divyesh Kumar Sondarva

patrika photo
सूरत. राज्यभर में गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक बोर्ड की परीक्षा 1२ मार्च से शुरू हो जाएगी। सूरत जिले के मुख्य परीक्षा केन्द्र पर बोर्ड परीक्षा की सामग्री लाने का कार्य तेज हो गया है।
राज्यभर में 1२ मार्च से गुजरात बोर्ड की परीक्षा शुरू हो जाएगी। इस साल भी 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने के लिए सूरत जिले से सर्वाधिक विद्यार्थी पंजीकृत हुए हैं। सभी जिलों के मुख्य परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा सामग्री भिजवाने का काम शुरू हो गया है। सूरत जिले के लिए नानपूरा स्थित टीएण्डटी.वी स्कूल मुख्य परीक्षा केन्द्र है। यहां से सभी परीक्षा केन्द्रों पर उत्तर पुस्तिका से लेकर अन्य सामग्री भेजी जाती है। टीएण्डटी.वी स्कूल पर परीक्षा सामग्री आने लगी है। इसे शीघ्र ही अन्य परीक्षा केन्द्रों पर भेज दिया जाएगा।
अभिभावक और विद्यार्थी चिंतित
गुजरात बोर्ड की परीक्षा को लेकर अभिभावक और विद्यार्थी थोड़े चिंतित है। उनकी चिंता परीक्षा की नहीं बल्कि परीक्षा होने या ना होने की है। कई स्कूल संचालकों ने फीस के मामले को लेकर परीक्षा में सहयोग नहीं देने की चेतावनी दी है। इस संदर्भ में स्कूल संचालक जिला शिक्षा अधिकारी से मिले। संचालकों ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर फीस का मामला नहीं सुलझने तक हॉल टिकट वितरित करने से मना कर दिया है। स्कूल पर दबाव बनाने पर परीक्षा में सहयोग नहीं देने की चेतावनी भी दे चुके हैं। हालांकि अभी तक किसी भी विद्यार्थी की हॉल टिकट रोकने व उसे नहीं मिलने की शिकायत दर्ज नहीं हुई है। गुजरात बोर्ड ने विद्यार्थियों को हॉल टिकट नहीं मिलने पर बोर्ड में सीधे शिकायत करने को कहा है।

डीईओ को सौंपा ज्ञापन
हॉल टिकट के संदर्भ में नागरिक समिति सूरत ने सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। इसमें मांग की है कि जिन संचालकों ने फीस को लेकर हॉल टिकट नहीं देने की चेतावनी दी है, उन पर कार्रवाई की जाए। भविष्य में अंकतालिका और स्कूल लीविंग स्र्टीफिकेट को लेकर संचालक विद्यार्थियों और अभिभावकों को परेशान कर सकते हैं।
patrika photo

Home / Surat / गुजरात बोर्ड 2018 : गुजरात बोर्ड की परीक्षा १२ से, तैयारियां जोरों पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो