scriptअवैध निर्माण पर चला हथौड़ा | Hammer on illegal construction | Patrika News
सूरत

अवैध निर्माण पर चला हथौड़ा

मनपा की विभिन्न जोन टीमों ने मंगलवार को अपने-अपने क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण पर हथौड़ा चलाया। वराछा जोन टीम ने करंज में गिरधर पैलेस पर

सूरतMar 22, 2018 / 09:29 pm

मुकेश शर्मा

Hammer on illegal construction

Hammer on illegal construction

सूरत।मनपा की विभिन्न जोन टीमों ने मंगलवार को अपने-अपने क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण पर हथौड़ा चलाया। वराछा जोन टीम ने करंज में गिरधर पैलेस पर मार्जिन की जगह से अतिक्रमण हटाकर २७ सौ वर्गमीटर जगह खाली कराई। अश्विनी कुमार क्षेत्र में सवानी एस्टेट से ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग की जगह बने निर्माण को हटाया गया। यहां १०२५ वर्गफीट जगह खाली कराई गई। टीम ने कोहिनूर रोड पर मार्जिन की जगह पर बने निर्माण को ढहाया।


कतारगाम जोन में मनपा टीम ने टीपी रोड पर मार्जिन की जगह पर ३५०० वर्ग मीटर क्षेत्र में अवैध रूप से बने पतरे के शेड हटाए। अठवा जोन के जवेरी हाउस में एक हजार वर्ग मीटर जगह पार्किंग के लिए खुली की गई। सेंट्रल जोन में वार्ड चार, सात और एक में अतिक्रमण हटाकर १४ सौ वर्ग मीटर जगह खाली कराई। यह जगह पार्किंग के लिए इस्तेमाल होगी। लिंबायत जोन में प्रियंका सिटी प्लस में मंजूर प्लान से अलग मार्जिन और पार्किंग की जगह से अतिक्रमण हटाया गया। माधव रेजिडेंसी में भी पार्किंग की जगह दुकान और गोदाम बना दिया गया था, जिसे हटाने की कार्रवाई की गई।

वसूला प्रॉपर्टी टैक्स


उधना जोन टीम ने संपत्ति कर जमा नहीं करने पर ४६ संपत्तियों को सील किया। इसके अलावा प्रोफेशनल टैक्स की भी वसूली की गई। उधना टीम ने इस कार्रवाई से ४२.९५ लाख रुपए वसूल किए। इसके अलावा भेस्तान में ईडब्ल्चूएस आवास से किस्त नहीं भरने पर नौ आवास सील किए गए। यहां अन्य लोगों से बकाया १.२८ हजार रुपए की वसूली की गई।

तेजी से घट रहा नर्मदा का जलस्तर

सरदार सरोवर नर्मदा बांध का जलस्तर में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। जलस्तर में हो रही गिरावट ने राज्य सरकार के साथ लोगों के माथे पर चिंता की लकीर उत्पन्न कर दी है। गर्मी की शुरुआत में ही जलराशि में भारी कमी होने से आने वाले दिनों में जलसंकट ज्यादा गहराने की आशंका व्यक्त की जा रही है।


बांध प्रशासन के अनुसार नर्मदा बांध के जलस्तर में प्रति घंटे तीस सेमी की कमी दर्ज की जा रही है। बांध पर गोडबोले गेट को खोलकर 605 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। दोनों टर्बाइनों में भी पानी का इस्तेमाल किया जा रहा है। मंगलवार को सरदार सरोवर नर्मदा बांध का जलस्तर 110.57 मीटर दर्ज किया गया।

Home / Surat / अवैध निर्माण पर चला हथौड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो