HARIT PRADESH: सूरत की धरा को हरा-भरा बनाने में जुटे प्रकृति प्रेमी

राजस्थान पत्रिका के अभियान ने सिल्कसिटी सूरत से बाहर निकलकर अब जिले में भी पकड़ा जोर

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 09 Aug 2020, 09:20 PM IST

सूरत. मानसून के दौरान धरा को हरा-भरा बनाने के लिए सूरत शहर के साथ-साथ अब जिले में भी प्रकृति प्रेमी सक्रिय हो गए हैं। रविवार को शहर व जिले के अलग-अलग स्थलों पर राजस्थान पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान के तहत विभिन्न प्रजाति के पौधे लगाए गए। अभियान में गोकुल स्पोट्र्स क्लब, आजाद हिन्द मंडल समेत अन्य संगठन व समाज के लोग सक्रिय रहे।
राजस्थान पत्रिका की ओर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मानसून के दौरान देशभर में पौधारोपण के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से हरित प्रदेश अभियान जारी है और इसमें सूरत समेत दक्षिण गुजरात की सहभागिता भी पिछले कई दिनों से सक्रियता के साथ बनी हुई है। रविवार को भी सूरत शहर व जिले के कई स्थानों पर प्रकृति प्रेमी संस्थाओं की ओर से पौधारोपण किया गया। इसमें गोकुल स्पोट्र्स क्लब ने विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों के साथ मिलकर शहर के गोडादरा क्षेत्र में महाराणा प्रताप चौक के पास पौधारोपण किया। क्लब के सक्रिय सदस्य लक्ष्मण प्रजापति ने बताया कि राजस्थान पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान के साथ शहर में पर्यावरण के प्रति जागरुकता के फैलाने के प्रयास लगातार जारी है और इसी शृंखला में रविवार सुबह गोडादरा क्षेत्र में 14 नीम व 3 पीपल के पौधों के अलावा 13 बरगद की कलमें रोपी गई। इस दौरान शिवरतन प्रजापति, हनुमान प्रजापति, पुखराज कुमावत, कैलाश कुमावत, विजय चौमाल, ब्रजगोपाल खंडेलवाल, अशोक प्रजापति, सुखाराम आदि मौजूद थे।


कड़ोदरा हाईवे पर रोपे पौधे


सूरत जिले के कड़ोदरा कस्बे के निकट रविवार को आजाद हिन्द मंडल के सदस्यों ने राजस्थान पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान को सक्रिय करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 के पास पौधे रोपे। मंडल के सक्रिय सदस्य महेश कौशिक ने बताया कि जिले के कड़ोदरा, चलथाण, बालेश्वर, तातीथैया, पलसाणा समेत अन्य कई गांव-कस्बों में मानसून के दौरान पौधारोपण के अभियान को तेज किया गया है। रविवार को कड़ोदरा हाईवे के अलावा बालेश्वर गांव की संस्कार स्कूल परिसर में भी पौधे रोपे गए। इस दौरान नगरपालिका उपाध्यक्ष किशोर पटेल, विपिन पाराशर, संतोष शर्मा, भोला पाटिल, गांधी शर्मा आदि मौजूद थे। सोमवार को मंडल की ओर से तातीथैया गांव में पौधारोपण किया जाएगा।

Show More
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned