Navratra News; अष्टमी पर हवन-पूजन, मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

Navratra News; अष्टमी पर हवन-पूजन, मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु
Navratra News; अष्टमी पर हवन-पूजन, मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

Sunil Mishra | Updated: 06 Oct 2019, 09:04:47 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

सौभाग्य, धन संपदा और सौन्दर्य की अधिष्ठात्री देवी महागौरी की पूजा
कई जगहों पर कन्या पूजन किया गया


वापी. शारदीय नवरात्र की अष्टमी पर रविवार को मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। मंदिरों और पंडालों में हवन पूजन का दौर पूरे दिन चला। अंबामाता मंदिर में दोपहर होते होते बड़ी संख्या में श्रद्धालु हवन के लिए जमा हो गए थे। सैकड़ों श्रद्धालुओं ने यज्ञ के हवन में आहुति दी और माता दुर्गा की भक्ति आराधना की।

Must Read Related News;

Sharadiya Navratri में इन देवी की करें पूजा सारे पापों से मिलेगी मुक्ति

252 साल पहले स्थापित हुई थी मां दुर्गा की अनोखी प्रतिमा, विसर्जन के लिए कोई मूर्ति को हिला भी नहीं पाया था

Navratri 2019-बाहुबली का महल बन कर तैयार, स्थापित होगी मां दुुर्गा की ऐसी प्रतिमा जो चलते हुए करेगी महिषासुर का वध

Navratra News; अष्टमी पर हवन-पूजन, मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

महागौरी माताजी का जयकारा गूंजता रहा
इस संबंध में पंडित रोशन महाराज ने बताया कि सौभाग्य, धन संपदा और सौन्दर्य की अधिष्ठात्री देवी महागौरी हंै। साधक आठवें दिन देवी के इसी रूप की पूजा करते हैं। अष्टमी पर अंबामाता मंदिर परिसर में विशाल हवन कुंड बनाकर यज्ञ किया गया। जहां पंडितों ने श्रद्धालुओं से विधि विधान से यज्ञ हवन संपन्न करवाया। श्रद्धालुओं ने भी विधि विधान से हवन कुंड में आहुतियां डाली। इस दौरान चारों तरफ माताजी का जयकारा गूंजता रहा। कई सोसायटियों में भी अष्टमी पर यज्ञ किया गया। उत्तर भारतीय बहुल विस्तारों में सार्वजनिक दुर्गा महोत्सव के तहत बने पंडालों में भी अष्टमी पर लोगों ने हवन यज्ञ किया। हवन यज्ञ के साथ कई जगहों पर कन्या पूजन भी किया गया। इस दौरान देवी गीत से पंडाल गुंजायमान रहे। कई घरों में भी नौ दिनों तक पाठ और माता का कलश स्थापित कर पूजा की जा रही है। ऐसे परिवारों ने भी कन्या पूजन कर भोजन करवाया।

Navratra News; अष्टमी पर हवन-पूजन, मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

देवी मंदिरों में अष्टमी पर भक्तों की भीड़ रही
दूसरी तरफ सभी देवी मंदिरों में अष्टमी पर भक्तों की भीड़ रही। देवी मंदिरों की विशेष सजावट भी की गई है। मंदिरों में पूजा अर्चना करने के साथ श्रद्धालुओं को रोशनी भी आकर्षित करती रही। वापी के सबसे बड़े देवी मंदिर अंबामाता मंदिर में बहुत ज्यादा भीड़ रही।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned