scriptजिग्नेश भजियावाला को आयकर का समन | income tax summons jignesh bhajiyawala | Patrika News
सूरत

जिग्नेश भजियावाला को आयकर का समन

कार्रवाई में कई बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज और करोड़ों रुपए के दस्तावेज मिले थे

सूरतFeb 09, 2018 / 12:05 pm

Pradeep Mishra

file photo

सूरत.

आयकर विभाग ने फाइनेंसर किशोर भजियावाला के पुत्र जिग्नेश भजियावाला को समन भेजा है। विभाग की डीआई विंग को एक साल पहले उधना क्षेत्र के इस फाइनेंसर पर कार्रवाई में कई बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज और करोड़ों रुपए के दस्तावेज मिले थे। फाइनेंसर और उसके पुत्र जिग्नेश भजियावाला ने नोटबंदी के दौरान बड़ी संख्या में पुराने नोट बैंक में जमा कराए थे। सीबाआई ने भी उनके यहां जाच की थी। बाद में ईडी ने भी पिता-पुत्र के यहां जांच की। आयकर विभाग में जब्त दस्तावेजों की जांच जारी है। विभाग ने आगे जांच के लिए जिग्नेश भजियावाला को समन भेजा है। आगामी दिनों में उसके पिता किशोर भजियावाला को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

लॉकर खुला, लाखों की ज्वैलरी जब्त
आयकर विभाग की डीआई विंग ने पिछले दिनों जिन बिटकॉइन कारोबारियों पर कार्रवाई की थी, उनमें से एक कारोबारी के लॉकर गुरुवार को खोले गए। उनमें लाखों रुपए की ज्वैलरी मिली है। डीआई विंग की कार्रवाई के दौरान इस कारोबारी के उपस्थित नहीं होने के कारण विभाग ने उसे नोटिस देकर बुलाया है। कारोबारी ने उपस्थित होने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा है।
वित्तमंत्री से मिलेंगे सूरत के उद्यमी

सूरत के कपड़ा संगठन के सदस्यों की गुरुवार को मीटिंग हुई। इसमें जीएसटी से कपड़ा उद्यमियों को हो रही समस्या पर चर्चा की गई और इसे वित्तमंत्री तक पहुंचाने पर सहमति जताई गई। मीटिंग में फैडरेशन ऑफ आर्ट सिल्क वीविंग इंडस्ट्री के प्रमुख भरत गांधी सहित अन्य छह संगठनों के सदस्य उपस्थित थे। वीवर्स ने एक्युमलेटेड क्रेडिट रिफंड, आयातित कपड़े पर एंटी डम्पिंग ड्यूटी के अमल, ओपनिंग स्टॉक पर क्रेडिट तथा जुलाई से सितंबर तक आयातित मशीनों पर जीएसटी रिफंड सहित कई मुद्दों पर केन्द्र सरकार से गुहार लगाने पर सहमति दर्शार्ई। एक-दो दिन में वीवर्स संगठन इन मुद्दों को लेकर वित्तमंत्री अरुण जेटली से मिलेंगे

Home / Surat / जिग्नेश भजियावाला को आयकर का समन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो