scriptसंस्थाओं ने शहर में सफाई का जिम्मा उठाया | Institutions took responsibility for cleaning the city | Patrika News
सूरत

संस्थाओं ने शहर में सफाई का जिम्मा उठाया

मेरा कचरा मेरी जिम्मेदारी

सूरतJan 20, 2019 / 08:44 pm

विनीत शर्मा

p

संस्थाओं ने शहर में सफाई का जिम्मा उठाया

वलसाड. नगर पालिका कर्मचारी की अनिश्चितकालीन हड़ताल के बाद चरमराई सफाई व्यवस्था को देखते हुए कई संस्थाओं ने ‘मेरा कचरा मेरी जिम्मेदारी’ का नारा देते हुए रविवार से शहर में सफाई करने का जिम्मा उठाया है। इस अभियान में नगर पालिका का भी सहयोग रहेगा।
नगर पालिका कर्मचारी पांच दिन से हड़ताल पर हैं। इस कारण शहर में विभिन्न स्थानों पर कूड़ा कचरे का ढेर लगा है। इससे मच्छरों का उपद्रव भी बढऩे लगा है। यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में बीमारी फैलने की आशंका लोगों को सता रही है। इसे देखते हुए शहर की कई संस्थाओं ने एकजुट होकर इसका रास्ता निकालने पर चर्चा की।
इसके अंतर्गत ‘मेरा कचरा मेरी जिम्मेदारी’ का स्लोगन देते हुए रविवार से नगर पालिका के सहयोग से सफाई अभियान शुरू किया जाएगा। बताया गया है कि रविवार सुबह सभी संस्थाएं व नपा अधिकारी सर्किट हाउस के पास एकत्र होंगे। इसके बाद अलग-अलग इलाके में सफाई शुरू करेंगे।
अभियान के तहत आने वाले दिनों में गली मोहल्लो में लोगों को कचरा फेंकने के प्रति जागरुक करने की योजना भी तैयार की गई है। इस संबंध में शनिवार को विभिन्न संस्थाओं ने सर्किट हाउस में नपा सीओ और नपा प्रमुख के साथ बैठक कर अपनी ओर से सहयोग का प्रस्ताव दिया। अभियान के तहत गीले और सूखे कचरे को अलग-अलग करने की सलाह भी लोगों को दी जाएगी।

Home / Surat / संस्थाओं ने शहर में सफाई का जिम्मा उठाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो