scriptRAID : भाजपा नेता के यहां आईटी का छापा, करोड़ों की संपति के दस्तावेज मिले ! | IT raid on BJP leader, documents worth crores of assets found in surat | Patrika News
सूरत

RAID : भाजपा नेता के यहां आईटी का छापा, करोड़ों की संपति के दस्तावेज मिले !

– नोटबंदी के दौरान हजारों करोड़ का घोटाला होने का दावा कर भाजपा नेता शर्मा कलामंदिर ’वैलर्स व अधिकारियों पर कर चोरी का आरोप लगाया था

सूरतOct 23, 2020 / 02:21 pm

Dinesh M Trivedi

भाजपा नेता के यहां आईटी का छापा, करोड़ों की संपति के दस्तावेज मिले!

भाजपा नेता के यहां आईटी का छापा, करोड़ों की संपति के दस्तावेज मिले!

सूरत. तीन दिन से ट्वीटर पर नोटबंदी के दौरान बड़ा घपला होने तथा एक ’वैलर्स व आयकर अधिकारियों पर करोड़़ों की कर चोरी का आरोप लगाने वाले भाजपा नेता पीवीएस शर्मा के घर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। बुधवार देर रात करीब साढ़े दस बजे सात अधिकारियों की एक टीम उमरा सिटी जिमखाना के निकट फोर चॉइस अपार्टमेंट स्थित उनके घर पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। वहीं इस कार्रवाई को शर्मा ने अपने मूलभूत अधिकारों का हनन बताया।
वह अपने अपार्टमेंट के बाहर सडक़ पर ही धरने पर बैठ गए। उनका कहना था कि आयकर विभाग को जांच का अधिकार है और वे जांच कर सकते है। मुझे कोी आपत्ती नहीं है। लेकिन विभाग ने नोटिस देकर मुझसे जवाब मांगा था लेकिन उनके साक्ष्य पेश करने से पहले ही छापा मार दिया। मेरे घर में दो महिलाएं लेकिन विभाग की टीम के साथ एक भी महिला अधिकारी नहीं हैं।
मैं इस बारे में वित्त मंत्री व प्रधानमंत्री से बात करना चाहता था लेकिन मेरा मोबाइल छिन लिया गया। इन्होंने मेरा वारंट भी निकलवाया होगा। मेरी गिरफ्तारी भी करेंगे लेकिन मैं अपने मौलिक अधिकारों के लिए धरना जारी रखूंगा। शर्मा के आरोपों के बावजूद आयकर अधिकारियों ने जांच जारी रखी। घंटो चली जांच के बाद गुरुवार सुबह आयकर अधिकारियों ने दो थैले भरे दस्तावेज जब्त किए।
दस्तावेजों के साथ वे अलग-अलग पूछताछ के लिए शर्मा व उनके पुत्र को भी साथ ले गए। आयकर विभाग की टीमों द्वारा शर्मा के सीए समेत अन्य दस ठिकानों पर भी सर्च कार्रवाई की जा रही हैं।
गौरतलब हैं कि पूर्व आयकर अधिकारी व भारतीय जनता पार्टी के नेता पीवीएस शर्मा ने ट्वीट््र पर नोटबंदी के दौरान सूरत में हुई सोने की बिक्री में हजारों करोड़ का घपला व मनीलॉन्डरिंग होने का दावा किया था। उन्होंने इसमें आयकर विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत होने वे सरकार के आर्थिक सुधार के प्रयासों को विफल करने की साजिश होने की बात की थी।
उन्होंने कलामंदिर ’वैलर्स पर करोड़ों की कर चोरी का आरोप लगाते हुए आने वाले दिनों में कुछ ’वैलर्स, बिल्डर व आयकर अधिकारियों को लेकर बड़े खुलासे करने की बात की थी। सरकार से इस मामले की ईडी व सीबीआई से जांच करवाने की मांग की थी। जिसके जवाब में कलामंदिर ’वैलर्स के मिलन शाह ने प्रेसवार्ता में खुलासा कर आरोपों को निराधार बताया था।
भाजपा नेता के यहां आईटी का छापा, करोड़ों की संपति के दस्तावेज मिले!
उन्होंने शर्मा के पास दावे के मुताबिक गुप्त दस्तावेजों की मौजूदगी व शर्मा के अपने 10 करोड़ के बंगले समेत चल अचल संपति पर सवाल उठाए थे। आरोप-प्रत्यारोप के बाद बुधवार देर रात शर्मा के घर पर आयकर विभाग की टीम पहुंची।
13 ठिकानों पर करोड़ों की संपति के कागजात मिले

सूरत आयकर विभाग की डीआई विंग के 50 से अधिक अधिकारियों ने पीवीएस शर्मा के संबंध में सुरत में 10 ठिकानों के अलावा मुंबई में दो तथा थाणे में एक सहित कुल 13 स्थानों पर सर्च कार्रवाई शुरू की हैं जो जारी है। सूत्रो मुताबिक शर्मा के घर के अलावा साकेत मीडिया,भरत शाह के यहां छापा मारा।
शर्मा के यहां जांच के दौरान वह कुसुम सिलिकॉन नाम की कंपनी में काम करते थे जहां से उन्हें प्रतिमाह डेढ लाख रुपए का वेतन मिलता है यह जानकारी मिलने पर विभाग ने कंपनी के संचालक कौशल खंडेलिया के नवास स्थान तथा कंपनी के मुंबई और थाना स्थित कार्यालयो पर भी छापा मारा।
छापे मारी के दौरान कौशल खंडेलिया के यहा से एक किलो बुलियन तथा 25 लाख रुपए नकद जब्त किए गए। चर्चा है कि यहां से 35 लाख रुपए के एफडी के डोक्यूमेन्ट भी मिले हैं। जांच कार्रवाई के दौरान वह घर से फरार होने की कोशिश करते पकड़े गए। इसके अलावा डिपार्टमेन्ट ने शर्मा से कारोबार में जुड़़े सीताराम अडु़किया के यहां भी कार्रवाई की।
शर्मा के यहां जांच में पता चला कि उन्होंने अपनी बैलेन्स शीट में साढे छह करोड़ की लोन दिखा रखी है। आयकर विभाग को उनके पास पाच से सात बेनामी प्रोपर्टी होने की भी आशंका है। जांच में 10 बैंक अकाउंट और तीन लॉकर आयकर विभाग ने फ्रिज किए है। आयकर विभाग की कार्रवाई देर रात तक जारी रही। जांच कर चोरी का बड़ा खुलासा होने की आशंका व्यक्त की जा रही हैं।

Home / Surat / RAID : भाजपा नेता के यहां आईटी का छापा, करोड़ों की संपति के दस्तावेज मिले !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो