scriptजाट आरक्षण ने खोल दिए कमाई के रास्ते | Jat reservation, opened the way to earning | Patrika News
सूरत

जाट आरक्षण ने खोल दिए कमाई के रास्ते

हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन ने विमानन कंपनियों की चांदी कर दी है। रेल मार्ग बाधित होने के बाद लोगों को

सूरतFeb 21, 2016 / 11:46 pm

मुकेश शर्मा

surat

surat

सूरत।हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन ने विमानन कंपनियों की चांदी कर दी है। रेल मार्ग बाधित होने के बाद लोगों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए हवाई मार्ग ही एकमात्र विकल्प है। इसके लिए विमानन कंपनियों ने तत्काल टिकटों के दाम अचानक बढ़ा दिए हैं। दिल्ली-सूरत के टिकट का दाम भी 18 हजार रुपए तक पहुंच गया है।

हरियाणा में जाट समाज के रेल पटरियों पर बैठ जाने के बाद रेल यातायात बाधित हुआ है। इस कारण लोगों को गंतव्य तक जाने के लिए हवाई मार्ग का आश्रय लेना पड़ रहा है। लोगों की इस मजबूरी का विमानन कंपनियां जमकर फायदा उठा रही हैं। कई विमानन कंपनियों ने नियमित उड़ानों को स्थगित कर मोटी कमाई के छोटे रूट्स पर फ्लाइट्स की आवृत्ति बढ़ा दी है। अमूमन सभी विमानन कंपनियों ने तत्काल टिकटों के दामों में भी बेतहाशा वृद्धि की है। दिल्ली से सूरत के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। दिल्ली-सूरत के लिए टिकट का दाम 18 हजार का आंकड़ा पार कर गया।

दिल्ली-मुम्बई सस्ता

हवाई मार्ग से दिल्ली से सूरत आने की अपेक्षा मुम्बई जाना लोगों के लिए सस्ता पड़ रहा है। दिल्ली-सूरत के लिए जहां 18 हजार रुपए तक वसूले जा रहे हैं, दिल्ली-मुम्बई का किराया चार से आठ हजार रुपए के बीच है। ऐसे में दिल्ली से सूरत आने वाले लोग मुम्बई का टिकट ले रहे हैं।

टिकट की मारामारी

 मैं दिल्ली एयरपोर्ट पर हूं और फ्लाइट का इंतजार कर रहा हूं। जाट आरक्षण आंदोलन के कारण रेल यातायात बाधित होने के बाद विमानन कंपनियों ने लंबी दूरी की कई फ्लाइट्स कैंसिल कर छोटे रूट्स पर शुरू कर दी हैं। दिल्ली-सूरत के टिकट का दाम काफ चढ़ गया है, इसलिए वाया मुम्बई सूरत आ रहा हूं। लोकेश खदरिया, सीए, सूरत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो