scriptकांवडिय़ों ने चढ़ाई कांवड़ | Kanvadis climbed Kanvad | Patrika News
सूरत

कांवडिय़ों ने चढ़ाई कांवड़

श्रीभगवती धाम सेवा संघ, उधना की ओर से कांवड़ यात्रा

सूरतAug 18, 2019 / 08:40 pm

Dinesh Bhardwaj

patrika

कांवडिय़ों ने चढ़ाई कांवड़

सूरत. श्रीभगवती धाम सेवा संघ, उधना की ओर से गुरुवार को श्रावण मास के उपलक्ष में कांवड़ यात्रा का आयोजन संत विजयानंद महाराज के सानिध्य में किया गया। तापी नदी के नावड़ी घाट से कांवड़ यात्रा की शुरुआत से पूर्व विधिविधान से पूजा-अर्चना की गई और बाद में यात्रा में शामिल कांवडि़ए बोल बम-तारक बम की गूंज करते हुए उधना मार्ग पर दक्षिणाभिमुखी शनि-हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां पर बाद में कांवडिय़ों ने भगवान नर्मदेश्वर महादेव को तापी जल से भरी कांवड़ चढ़ाई।
वहीं, राजस्थान के बूंदी जिले में भी नर्मदा व तापी नदी के पवित्र जल से भरी 51 कांवड़ शिव कीर्तन मंडल के सदस्यों ने कांवड़ यात्रा का आयोजन कर बाणगंगा के निकट केदारेश्वर महादेव मंदिर में चढ़ाई। इस मौके पर मंडल के संरक्षक शोभाराम गुलाबवानी, सत्यनारायण सोमानी, डॉ. सुरेश शर्मा, आचार्य भूपेंद्र शास्त्री आदि मौजूद थे।

कच्ची बस्ती की बच्चियों को कराया भ्रमण
हम-तुम ग्रुप ने शहर की कच्ची बस्ती की 37 बच्चियों को तापी किनारे कासामरीन फार्महाउस का भ्रमण रविवार को कराया। ग्रुप के तन्मय अग्रवाल ने बताया कि ग्रुप के सदस्य ऋतु गोरांग गोयल के पुत्र कुशल की स्मृति में बच्चों के भ्रमण का कार्यक्रम का चार्ली हेल्प यूनिवर्स ट्रस्ट के सहयोग से किया गया। इस दौरान विनोद सिंघल, सुनील डांगी, अनुज वार्सने, भावेश शाह, जयेश चौहान, गुंजन, सीमा, सरिता, डोली, स्वीटी, अनुष्का, प्रथम, सूर्यांश, आरव, आरोही आदि भी मौजूद थे।

साड़ी बॉक्स व्यापारियों ने बनाया संगठन
कपड़ा बाजार के व्यापारियों को साड़ी बॉक्स सप्लाय करने वाले व्यापारियों ने व्याप्त समस्या को दूर करने के उद्देश्य से रविवार को एक नया संगठन बनाया है। इससे पूर्व बॉक्स सप्लायर्स की आयोजित बैठक में बताया गया कि कपड़ा बाजार के कपड़ा व्यापारी बॉक्स सप्लायर्स के साथ मनमाना व्यवहार करते है, इससे व्यापार प्रभावित होता है। इस पर रोकथाम के उद्देश्य से रविवार सुबह आयोजित बैठक में साड़ी बॉक्स सप्लायर्स ने एसोसिएशन का गठन किया है।

हजीरा में रोपे पौधे

सूरत टैक्सटाइल मार्केट शॉप ब्रोकर एसोसिएशन ने रविवार को हजीरा क्षेत्र में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान एसोसिएशन के सदस्यों ने विभिन्न किस्म के पौधे रोपे। इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित खंडेला, गोपाल पारीक, बसंत खेतान, रमेश पंजाबी, अनिल पीतलिया आदि मौजूद थे।

Home / Surat / कांवडिय़ों ने चढ़ाई कांवड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो