scriptमध्यरात परोसेंगे खीर का भोग | Kheer will be served midnight | Patrika News
सूरत

मध्यरात परोसेंगे खीर का भोग

मंदिरों समेत कई स्थलों पर होंगे भजन-कीर्तन के आयोजन

सूरतOct 12, 2019 / 10:22 pm

Dinesh Bhardwaj

मध्यरात परोसेंगे खीर का भोग

मध्यरात परोसेंगे खीर का भोग

सूरत. आश्विन पूर्णिमा के अवसर पर रविवार को शरद पूर्णिमा का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दौरान सुबह हनुमद् प्रेमी संस्थाओं की ओर से निशान ध्वज पदयात्रा निकाली जाएगी। वहीं, शाम को मंदिरों समेत अन्य स्थलों पर भजन-कीर्तन के आयोजन किए जाएंगे। रात में रासगरबा के आयोजन के साथ-साथ सोसायटी-अपार्टमेंट प्रांगण में मध्यरात्रि खीर का भोग भी परोसा जाएगा।

गूंजेगी हनुमद् चौपाइयां


शरद पूर्णिमा के अवसर पर श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से सुंदरकांड पाठ व भजन संध्या का आयोजन रविवार को वेसू में वीआईपी रोड पर श्रीश्याम मंदिर प्रांगण में किया जाएगा। ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रकाश तोदी ने बताया कि इस अवसर पर बाबा श्याम, सालासर धाम एवं शिव परिवार का विशेष श्रृंगार होगा और सुंदरकांड पाठ का शाम चार बजे से शुरू किया जाएगा। इसके बाद शाम सात बजे से भजन संध्या होगी और इसमें स्थानीय कलाकार भजनों की प्रस्तुति देंगे। ट्रस्ट के सचिव सुशील गाडोदिया ने बताया की शरद पूर्णिमा के मौके पर श्रद्धालुओं के बीच मध्यरात्रि विशेष प्रसाद खीर का वितरण किया जाएगा।

अखंड हनुमान चालीसा पाठ

शरद पूर्णिमा के अवसर पर श्रीरामभक्त मंडल का नौवां वार्षिकोत्सव रविवार को अखंड एक सौ आठ हनुमान चालीसा पाठ के साथ रविवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। एक सौ आठ आसन के साथ अखंड हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन सिटीलाइट के माहेश्वरी भवन में श्रीरामभक्त हनुमान के शृंगारित दरबार में सुबह आठ बजे अखंड ज्योत प्रज्ज्वलन के साथ किया जाएगा। पाठ में आयोजक मंडल के अलावा श्रीमाहेश्वरी सत्संग समिति, श्रीश्याम सृष्टि सुंदरकाण्ड मंडल, दाधीच महिला सुंदरकाण्ड मंडल, श्रीमॉडलटाउन मानस मंडल, श्रीश्रीबालाजी सुंदरकाण्ड मंडल, श्रीसालासर मंडल आदि मंडल के सदस्य पाठ में शामिल रहेंगे। इस मौके पर सवामणि, छप्पनभोग, इत्रफुहार, पुष्पवर्षा, महाप्रसादी आदि के आयोजन भी किए जाएंगे। इस मौके पर नेशन फस्र्ट फाउंडेशन श्रद्धालुओं को पौधे वितरित करेगा।

Home / Surat / मध्यरात परोसेंगे खीर का भोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो