scriptकिसान आंदोलन…पंजाब जाने वाली 14 ट्रेनें रद्द, तीन को अंबाला में किया शॉर्ट टर्मिनेट | Kisan movement ... 14 trains going to Punjab canceled, three short-ter | Patrika News
सूरत

किसान आंदोलन…पंजाब जाने वाली 14 ट्रेनें रद्द, तीन को अंबाला में किया शॉर्ट टर्मिनेट

– एक ट्रेन का रूट बदला

सूरतOct 21, 2020 / 09:37 pm

Sanjeev Kumar Singh

किसान आंदोलन...पंजाब जाने वाली 14 ट्रेनें रद्द, तीन को अंबाला में किया शॉर्ट टर्मिनेट

किसान आंदोलन…पंजाब जाने वाली 14 ट्रेनें रद्द, तीन को अंबाला में किया शॉर्ट टर्मिनेट

सूरत.

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के चलते पश्चिम रेलवे की ट्रेनें शॉर्ट टर्मिनेट करके चलाने का निर्णय किया गया है। मुम्बई से अमृतसर जाने वाली गोल्डन टेम्पल और पश्चिम स्पेशल समेत तीन ट्रेनों को हरियाणा के अंबाला तक चलाने और वहीं से शुरू करने की व्यवस्था की गई है। आंदोलन के चलते उत्तर रेलवे ने कुल 14 ट्रेनें रद्द, 12 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट और एक ट्रेन के मार्ग में बदलाव किया है।
संसद से पास हुए किसान बिल के विरोध में पंजाब की विधानसभा में इस मामले में बिल पास किया है। पंजाब में किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के प्रदर्शन के कारण रेल यातायात पर असर हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए कई ट्रेनों और मालगाडिय़ों को मार्ग परिवर्तित और शॉर्ट टर्मिनेट करके चलाने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा कुछ ट्रेनों के रवाना होने के रूट और समय में भी बदलाव किया गया है।
सूत्रों ने बताया कि मुम्बई से अमृतसर के बीच चलने वाली 02903 मुम्बई-अमृतसर गोल्डन टेम्पल मेल स्पेशल 19 अक्टूबर को रवाना हुई थी, उसे अंबाला स्टेशन तक चलाया गया। 02904 अमृतसर-मुम्बई गोल्डन टेम्पल 21 अक्टूबर को अंबाला से ही रवाना की जाएगी। यह ट्रेन अंबाला से अमृतसर के बीच रद्द रहेगी।
दूसरी ट्रेन 02925 बान्द्रा टर्मिनस-अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस स्पेशल 20 अक्टूबर को अंबाला में शॉर्ट टर्मिनेट की गई है। 02926 अमृतसर-बान्द्रा पश्चिम स्पेशल अंबाला से ही 22 अक्टूबर को रवाना होगी। यह ट्रेन भी अंबाला और अमृतसर के बीच रद्द रहेगी। तीसरे ट्रेन 00901 बान्द्रा-जम्मूतवी स्पेशल 20 अक्टूबर को अंबाला तक चलाई जाएगी। जबकि 00902 जम्मूतवी-बान्द्रा स्पेशल 22 अक्टूबर को अंबाला से ही चलाई जाएगी। यह ट्रेन अंबाला और जम्मूतवी के बीच रद्द रहेगी।

Home / Surat / किसान आंदोलन…पंजाब जाने वाली 14 ट्रेनें रद्द, तीन को अंबाला में किया शॉर्ट टर्मिनेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो