scriptजानें किसलिए दौड़ पड़े लोग? | Know for why people runr? | Patrika News
सूरत

जानें किसलिए दौड़ पड़े लोग?

surat newsप्रजापिता ब्रह्मा बाबा की जयंती पर शांति रेस के हुआ आयोजन, ब्रह्मा बाबा की 143वीं जयंती पर विश्व आध्यात्मिक उत्थान दिवस के रूप में मनाया

सूरतDec 15, 2019 / 09:01 pm

विनीत शर्मा

जानें किसलिए दौड़ पड़े लोग?

patrika

नवसारी. प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय लुन्सीकुई स्थित सेवा केन्द्र द्वारा रविवार सुबह शांति दौड़ का आयोजन किया गया।

प्रजापिता ब्रह्मा बाबा की 143वीं जयंती पर विश्व आध्यात्मिक उत्थान दिवस के रूप में मनाते हुए यह आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला विकास अधिकारी जीआर गोहिल ने फिट इंडिया के तहत ऐसी दौड़ से लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरुक बनने का आह्वान किया। उन्होंने धन कमाने के साथ साथ अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की सलाह लोगों को दी।
संस्था की गीता दीदी ने भारत को संतों की भूमि बताते हुए 15 दिसंबर 1876 को जन्मे व ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के संस्थापक दादा लेखराज के प्रजापिता ब्रह्मा बनने के बारे में बताया। लुन्सीकुई से शुरू यह दौड़ इटालवा और वहां से लुन्सीकुई पहुंचकर छह किमी की दूरी पूरी कर संपन्न हुई।
जिला विकास अधिकारी, गीता दीदी समेत अन्य महानुभावों ने झंडी दिखाकर दौड़ का प्रारंभ करवाया। इसमें नारी सुरक्षा, पर्यावरण सुरक्षा, व्यसनमुक्ति, सडक़ सुरक्षा समेत कई सामाजिक संदेश भी लोगों को दिया गया। दौड़ पूरी करने वालों को प्रमाणपत्र भी दिया गया।

Home / Surat / जानें किसलिए दौड़ पड़े लोग?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो