scriptMURDERS : जानिए सूरत में कैसे एक जने के हाथों सगे भाई और दूसरे से हुई पत्नी की हत्या? | Know how a man killed his brother and wife murdered by her husband ? | Patrika News
सूरत

MURDERS : जानिए सूरत में कैसे एक जने के हाथों सगे भाई और दूसरे से हुई पत्नी की हत्या?

# गोडादरा में पत्थर से वार कर श्रमिक ने छोटे भाई को उतारा मौत के घाट- शराब पीने को लेकर दोनों के बीच हुआ था विवाद
# बहनोई की बाद आरोपी पति भी गिरफ्तार- घर से भागी पत्नी की हत्या कर शव पटरी पर फेंकने का मामला
 

सूरतMay 06, 2021 / 04:55 pm

Dinesh M Trivedi

MURDERS : जानिए सूरत में कैसे एक जनें के हाथों सगे भाई और दूसरे से हुई पत्नी की हत्या?

MURDERS : जानिए सूरत में कैसे एक जनें के हाथों सगे भाई और दूसरे से हुई पत्नी की हत्या?

सूरत. गोडादरा इलाके में एक शराब पीने को लेकर विवाद होने पर एक श्रमिक ने बुधवार तडक़े अपने छोटे भाई के सिर पर पत्थर से वार कर उसकी हत्या कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक गोडादरा प्रियंका सोसायटी निवासी केसरीचंद सावानेकर (49) ने अपने छोटे भाई हीरालाल (45) की हत्या कर दी। हीरालाल अविवाहित था और उनके मकान की पहली मंजिल पर रहता था। लूम कारखाने में काम करने वाले हीरालाल को शराब की लत थी। वह शराब पीकर अनाप शनाप बोलता रहता था।
मंगलवार रात केसरीचंद सीढिय़ों के पास ही सोया था। रात में हीरालाल नशे में लौटा तो दोनों के बीच विवाद हुआ। विवाद होने पर केसरीचंद के पुत्र अजय ने दोनों को छुड़ाया और अपनी अपनी जगह सो जाने के लिए कहा इस पर दोनों शांत हो गए। लेकिन तडक़े तीन बजे फिर दोनों के बीच विवाद हुआ और दोनों हाथापाई पर उतर आए।
हाथपाई के दौरान केसरीचंद ने पत्थर उठा कर हीरालाल के सिर में मार दिया। वह वहीं ढेर हो गया। अजय ने अंदर से दवा लाकर उसके सिर पर लगाई लेकिन उसे होश नहीं आया। इस पर वे उसे अस्पताल ले गए। जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया। घटना के संबंध में अजय की प्राथमिकी के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर केसरीचंद को गिरफ्तार कर लिया।
बहनोई की बाद आरोपी पति भी गिरफ्तार

सूरत. छह माह पूर्व घर से भागी हुई पत्नी को वापस लाकर उसकी हत्या करने और फिर बहनोई के साथ मिल कर शव रेलवे पटरी पर फेंकने के मामले में गोडादरा पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गोडादरा महाराणा प्रताप चौक शिवपार्क सोसायटी निवासी आरोपी भावेश कलसरिया ने अपनी पत्नी सोनल की हत्या कर दी थी। सोनल गत वर्ष अपने प्रेमी प्रवीण हडिया के साथ घर से भाग गई थी।
भावेश ने उसकी गुमशुदी दर्ज करवाकर खोजबीन शुरू की। उसकी तलाश के बीच भावेश को उसके उना के एक होटल में होने की खबर मिली। वहां से वह 8 नवम्बर 2020 को कार में सोनल और प्रवीण को वह सूरत ले आया। घर लौटने के बाद सोनल के साथ रात में इस बात को लेकर झगड़ा हुआ। सोनल ने उसकी मर्दानगी पर सवाल उठाया और फिर भाग जाने की धमकी दी। इस पर भावेश ने उसका सिर दीवार से पछाड़ा तो वह बेसुध हो गई।
भावेश ने समझा की उसकी मौत हो गई है। उसने अपने बहनोई शिव पार्क सोसायटी निवासी अशोक हडि$या को मदद के लिए बुलाया। फिर दोनों ने रात तीन बजे शव को कार में डाला और देवध-देलाड़वा के बीच रेलवे पटरी पर ले गए। वहां शव को पटरी पर डाल दिया और घर लौट आए। बाद में कोई ट्रेन आने से शव कट गया। अगले दिन पुलिस को शव बरामद हुआ। लेकिन उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई।
बाद में पुलिस ने लिम्बायत में दर्ज हुई सोनल की गुमशुदी के आधार पर उसकी शिनाख्त की और पूछताछ कर जांच को आगे बढ़ाया। चार माह तक सभी लोगों से पूछताछ करने और उनके बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने भावेश व अशोक के खिलाफ गोडादरा थाने में हत्या का मामला दर्ज कर भावेश के बहनोई अशोक हडिया को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन भावेश फरार था, पुलिस ने मंगलवार को उसे भी गिरफ्तार कर लिया।

Home / Surat / MURDERS : जानिए सूरत में कैसे एक जने के हाथों सगे भाई और दूसरे से हुई पत्नी की हत्या?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो