scriptजानें किस वजह से मुम्बई से आगे निकल गया सूरत? | Know what led Surat to overtake Mumbai? | Patrika News
सूरत

जानें किस वजह से मुम्बई से आगे निकल गया सूरत?

ट्विटर ट्रेंड में सूरत समेत गुजरात के तीन शहर, स्वच्छता सर्वेक्षण कैम्पेन में सूरत ने मुंबई को पछाड़ा, रैंकिंग में अव्वल

सूरतJan 20, 2020 / 05:50 pm

विनीत शर्मा

जानें किस वजह से मुम्बई से आगे निकल गया सूरत?

patrika

सूरत. स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 को लेकर सोशल मीडिया पर सूरत मनपा का अभियान रंग ला रहा है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 कैम्पेन में सूरत ने मुम्बई को पछाड़ कर रैंकिंग में सबसे ऊपर जगह बनाई है। इस रैंकिंग के टॉप टेन शहरों में अहमदाबाद और गांधीनगर भी जगह बनाने में सफल रहे।
केंद्र के आवास एवं शहरी मामलों का मंत्रालय हर साल देशभर में स्वच्छता सर्वेक्षण कराता है। इस बार भी केंद्र की टीमें स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए विभिन्न शहरों में जा रही हैं। दावेदार शहरों ने अपनी ओर से कैम्पेन चलाकर लोगों को जागरूक करने और उन्हें ऑनलाइन फीडबैक से जोडऩे की मुहिम शुरू की है। इसके लिए ट्विटर पर अभियान चलाया जा रहा है।
ट्विटर पर स्वच्छता सर्वेक्षण के कैम्पेन में सूरत ने मुम्बई को पछाड़ते हुए टॉप टेन शहरों में शीर्ष पर जगह बनाई है। इस सूची में मुम्बई दूसरे स्थान पर और विशाखापत्तन तीसरे स्थान पर रहा। शीर्ष दस शहरों में गुजरात के सूरत समेत तीन शहरों ने जगह बनाई है। पांचवे नंबर पर अहमदाबाद और दसवें नंबर पर गांधीनगर हैं।
गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश ही ऐसा प्रदेश हैं, जहां से शीर्ष दस में एक से ज्यादा शहरों को जगह मिली है। उत्तर प्रदेश से गाजियाबाद और लखनऊ ने क्रमश: आठवें तथा नवें नंबर पर जगह बनाई है।

Home / Surat / जानें किस वजह से मुम्बई से आगे निकल गया सूरत?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो