scriptजानिए…जानलेवा डेगूं कहां तेजी से पसार रहा है पैर | Know ... where is the deadly Daegu spreading rapidly | Patrika News

जानिए…जानलेवा डेगूं कहां तेजी से पसार रहा है पैर

locationसूरतPublished: Sep 21, 2019 07:44:31 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

डेंगू के 65 मरीजों में मिले लक्षण
दमण में स्वास्थ्य विभाग ने की कार्रवाई तेज

जानिए...जानलेवा डेगूं कहां तेजी से पसार रहा है पैर

जानिए…जानलेवा डेगूं कहां तेजी से पसार रहा है पैर

दमण. शहर में अभी तक 65 रोगियों में डेंगू बुखार के लक्षण मिले है, इनमें से दो मरीज दमण के रहने वाले नहीं है। शहर में डेंगू के पसरते पांव से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है।
विभाग ने बताया कि दमण के सोमनाथ विस्तार में डेंगू से दो जनों की मौत का मामला कुछ दिन पहले सामने आया था और उसके बाद विभाग लगातार सक्रियता के साथ शहर समेत आसपास कार्रवाई में सक्रिय है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के चिकित्सा अधिकारी एवं उनके कार्य क्षेत्र में आने वाले स्वास्थ्य केन्द्र के कर्मचारी प्रत्येक आवासीय इलाकों में जाकर पानी भरे बरतन में मच्छरों के अंडों की जांच कर रहे है और लोगों को डेंगू रोग के प्रति जागरूककर रहे है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दमण में 1 हजार 76 घरों का निरीक्षण किया गया है और इनमें से 365 घरों में मच्छर के लारवा ग्रसित बर्तन मिले है। इसके तहत 48 जगह पर नोटिस दी गई है। इसके अलावा 23 हजार 500 रुपए का जुर्माना भी विभाग ने वसूल किया है। अब तक 65 मामले डेंगू बुखार के सामने आए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो