scriptdamage road : जानिए क्यों विरोध करने पर विवश हुए ग्रामीण | Know why the villagers were forced to protest | Patrika News
सूरत

damage road : जानिए क्यों विरोध करने पर विवश हुए ग्रामीण

वर्षों से नहीं बन रही है होंड गांव के भाठाफलिया की खस्ताहाल सडक़परेशान ग्रामीणों ने रास्ता बंद कर जताया विरोध
Bhatfalia road of Hond village has not been built for yearsDistressed villagers closed the way and protested

सूरतNov 19, 2019 / 08:09 pm

Sunil Mishra

damage road : जानिए क्यों विरोध करने पर विवश हुए ग्रामीण

damage road : जानिए क्यों विरोध करने पर विवश हुए ग्रामीण

नवसारी. चिखली तहसील के होन्ड गांव के भाठा फलिया की सडक़ वर्षों से खस्ताहाल है। कई बार ग्रामीणों के अनुरोध पर भी सडक़ न बनने से नाराज लोगों ने रविवार को सडक़ बंद कर विरोध जताया।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
damage road : जानिए क्यों विरोध करने पर विवश हुए ग्रामीण
जब तक सडक़ नहीं बनेगी तब तक उसे नहीं खोलने देंगे

ग्रामीणों के अनुसार पंचायत समेत संबंधित विभागों को कई बार इस संबंध में दरखास्त की गई। लोगों ने आरोप लगाया है कि सरपंच भी समस्या दूर करने का प्रयास नहीं कर रहा है। इससे तंग आकर भाठा फलिया की सडक़ पर लोगों ने चक्काजाम कर विरोध जताया और नारेबाजी की। लोगों ने कहा कि जब तक सडक़ नहीं बनेगी तब तक उसे नहीं खोलने देंगे।
https://twitter.com/collectorvalsad?ref_src=twsrc%5Etfw
damage road : जानिए क्यों विरोध करने पर विवश हुए ग्रामीण
सडक़ पर बड़े-बड़े गड्ढे होने से दो या चारपहिया वाहनों का निकलना भी मुश्किल

भाठा फलिया के पास फार्म हाउस का प्रोजेक्ट चल रहा है। इसके कारण रोजाना माल सामान भरकर कई ट्रकों के इस मार्ग से आवागमन करने से सडक़ की हालत और खस्ता हो गई है। सडक़ पर बड़े-बड़े गड्ढे होने से दो या चारपहिया वाहनों का निकलना भी मुश्किल भरा है। रात में गड्ढे में गिरकर कई बाइक चालक दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। सडक़ किनारे स्थित ड्रेनेज लाइन की चेम्बर कई जगहों पर खुली होने से दुर्गन्ध से भी लोग परेशान है और मच्छरों की समस्या से बीमारी की आशंका सता रही है।

सडक़ नवीनीकरण (Road renewal) के लिए 6.56 करोड़ मंजूर
खेरगाम. तहसील के वाड, पणज, आछवणी, रुजवणी, बहेज समेत कई गांव के रास्तों के नवीनीकरण (Road renewal work) के लिए 6.56 करोड़ रुपए मंजूर हुए हैं। खस्ताहाल मार्ग से परेशान लोगों में इस बात की जानकारी से राहत मिलने की उम्मीद जगी है। बरसात खत्म होने के बाद से खराब मार्गों के कारण लोगों को होने वाली परेशानी दूर करने के लिए सरकार से मार्गों के नवीनीकरण की मांग की गई थी। इसके तहत वाड से पणज व आछवणी जाने वाले आठ किमी मार्ग के लिए 3.22 करोड़, रुजवणी नवा मोहल्ले से 66 केवी खेरगाम रोड के लिए 36 लाख, बहेज पटेल मोहल्ले के रोड के लिए 32.04 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं। इसके अलावा खेरगाम से नारायणपुर मुख्य मार्ग से कोलीवाड़ की ओर जाने वाली सडक़ के लिए 30 लाख, खेरगाम नादाई मंदिर जाने वाले मार्ग के लिए एक करोड़ व सरसिया मोहल्ला पणज रोड के लिए 90.40 लाख रुपए मंजूर हुए हैं। रास्तों के बन जाने से लोगों को होने वाली परेशानी दूर होगी।

Home / Surat / damage road : जानिए क्यों विरोध करने पर विवश हुए ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो