scriptकेवडिया में हुई मालदीव से आए सी प्लेन की लैंडिंग | Landing of Sea Plane from Maldives in Kevadia | Patrika News
सूरत

केवडिया में हुई मालदीव से आए सी प्लेन की लैंडिंग

केन्द्रीय गृह सचिव ने किया केवडिया का दौरा, एकता दिवस के आयोजन की तैयारियों और व्यवस्था की जानकारी ली

सूरतOct 26, 2020 / 07:08 pm

विनीत शर्मा

केवडिया में हुई मालदीव से आए सी प्लेन की लैंडिंग

केवडिया में हुई मालदीव से आए सी प्लेन की लैंडिंग

भरुच/नर्मदा. मालदीव से आए सी प्लेन ने सोमवार दोपहर को सरदार सरोवर नर्मदा बांध के तालाब नंबर तीन केवडिया में लैंडिंग की। इसी बीच एकता दिवस की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केन्द्रीय गृह सचिव नई दिल्ली से केवडिया पहुंचे। एकता दिवस पर 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस के जरिए तीन सौ सिविल प्रोबेशन अधिकारियों को संबोधित करेंगे। इसी दिन मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सी प्लेन का उद्घाटन करेंगे।

अहमदाबाद और केवडिया के बीच चलने वाला सी प्लेन सोमवार को मालदीव से केवडिया पहुंच गया। सी प्लेन रविवार को मालदीव की राजधानी माले से रवाना हुआ और गोवा के रास्ते सोमवार को केवडिया पहुंचा। सी प्लेन की सरदार सरोवर नर्मदा बांध के तालाब नंबर तीन केवडिया में लैंडिंग के वक्त जिला और बांध प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। सी प्लेन के वाटर एरोड्रम पर लैंड करते ही उसका भव्य स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को एकता दिवस पर सी प्लेन का उद्घाटन करेंगे।
इस बीच प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला सोमवार को केवडिया पहुंचे। भल्ला विमान से पहले वडोदरा आए और वहां से सड़क मार्ग से केवडिया पहुंचे। उनके साथ गुजरात कैडर के केंद्र के डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग के एस्टाब्लिशमेंट अधिकारी के. श्रीनिवास, गुजरात सरकार के मुख्य सचिव अनिल मुकीम, सामान्य प्रशासन के एसीएस कमल दयानी व पर्यटन सचिव ममता वर्मा भी केवडिया आईं। गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को लौह् पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

घोड़ा-ऊंट के साथ राष्ट्रीय एकता परेड

केवडिया स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर एकता दिवस का दूसरी बार राष्ट्रीय स्तर पर आयोजन हो रहा है। एकता नगरी केवडिया कालोनी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परेड का निरीक्षण करेंगे। सुरक्षा बल एकता परेड की तैयारी कर रहे हैं। परेड में गुजरात पुलिस फ्लैग मार्च करेगी। परेड में पहली बार ऊंट और घोड़सवारों की एक-एक प्लाटून भी मार्च करेगी। एक प्लाटून में 25 घोड़े और ऊंट होते हैं । इनके साथ आईटीबीपी, सीआरपीएफ, बीएसएफ, एनएसजी, एनडीआरएफ, गुजरात पुलिस व अन्य सुरक्षा दल शामिल होंगे। परेड का देशभर में सजीव प्रसारण किया जाएगा।

Home / Surat / केवडिया में हुई मालदीव से आए सी प्लेन की लैंडिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो