रिंग रोड से दूसरे दिन भी हटाए गए लारी-गल्ले, रास्तों में खड़े वाहनों पर भी गिरी गाज

रिंग रोड से दूसरे दिन भी हटाए गए लारी-गल्ले, रास्तों में खड़े वाहनों पर भी गिरी गाज

Mukesh Sharma | Publish: Aug, 12 2018 10:37:58 PM (IST) Surat, Gujarat, India

राज्य सरकार की पहल पर ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार को लेकर गुरुवार को सूरत में शुरू हुआ अभियान दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। पुलिस...

सूरत।राज्य सरकार की पहल पर ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार को लेकर गुरुवार को सूरत में शुरू हुआ अभियान दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। पुलिस सुरक्षा में मनपा टीम ने शहर के व्यवस्ततम रास्तों पर कार्रवाई कर सडक़ किनारे लगे लारी-गल्लों और ठेलों को हटाया। रास्ते में खड़े टैम्पो और अन्य वाहनों पर भी मनपा का डंडा चला।

अहमदाबाद में ट्रैफिक समस्या को लेकर पुलिस और मनपा की ओर से अभियान शुरू किए जाने के बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने प्रदेश के सभी सात महानगरों में अभियान शुरू करने के आदेश दिए थे। गुरुवार से सूरत महानगर पालिका और पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए रास्ते चौड़े कराने शुरू किए। इसकी शुरुआत रिंगरोड के कपड़ा मार्केट से हुई।

अभियान के पहले दिन अचानक हुई कार्रवाई से कपड़ा कारोबारी सकते में आ गए थे। अभियान के दूसरे दिन शुक्रवार को मनपा टीम ने शहरभर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। विभिन्न जोन क्षेत्रों में हुई कार्रवाई के दौरान रिंगरोड क्षेत्र, उधना दरवाजा, वाल सिटी समेत अन्य इलाकों में रास्ते पर लगाई गई दुकानें, ठेले-खोमचे वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। मनपा दस्ते ने बड़ी संख्या में लारी-गल्ले जब्त किए।

और तेज होगी कार्रवाई

शहर की उन व्यस्ततम जगहों पर, जहां शाम घिरते ही खाने-पीने की लारियां सजती हैं, मनपा टीम ने शाम होने का इंतजार किया। जैसे ही लारियां सजने लगीं, दस्ता मौके पर पहुंचा और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की। अतिक्रमण दस्ते के मुताबिक दिनों-दिन कार्रवाई और तेज होगी। इस काम में मुख्यालय की टीम के साथ संबंधित जोन विभागों का दस्ता भी शामिल है।

ट्रैफिक पुलिस ने काटे चालान

ट्रैफिक समस्या को लेकर अभियान के दूसरे दिन ट्रैफिक पुलिस की ओर से लगातार दूसरे दिन रिंगरोड क्षेत्र में कार्रवाई की गई। इसके अलावा वराछा क्षेत्र में भी सडक़ों पर अतिक्रमण हटा कर सडक़ें चौड़ी की गईं। ट्रैफिक विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त जेड.ए.शेख ने बताया कि मनपा के साथ मिलकर दूसरे दिन भी कार्रवाई जारी रखी गई।

उधना दरवाजा के पास सडक़ पर अतिक्रमण कर लगाई गई फास्ट फूड की लारियों को हटाया गया। मान दरवाजा क्षेत्र में सडक़ों से अतिक्रमण हटाने के साथ रोड पर वाहन पार्क करने वालों के चालान काटे गए। वराछा क्षेत्र में भी शुक्रवार को अभियान चलाया गया। नो पार्किंग जोन में पार्क वाहनों को डिटेन किया गया। जहां बड़े पैमाने पर अतिक्रमण था, उन जगहों पर कार्रवाई के बाद पुलिस तैनात कर दी गई है।

Ad Block is Banned