scriptपरिसर में ही होगा उतारना-चढ़ाना | Loading in the premises | Patrika News
सूरत

परिसर में ही होगा उतारना-चढ़ाना

वैन, ऑटो और बस चालक विद्यार्थियों को अब स्कूल तथा कॉलेज के बाहर उतार या चढ़ा नहीं पाएंगे। पुलिस कमिश्नर ने विद्यार्थियों को वाहनों से सडक़ों पर उतारने-

सूरतJan 26, 2018 / 08:19 pm

मुकेश शर्मा

Loading in the premises

Loading in the premises

सूरत। वैन, ऑटो और बस चालक विद्यार्थियों को अब स्कूल तथा कॉलेज के बाहर उतार या चढ़ा नहीं पाएंगे। पुलिस कमिश्नर ने विद्यार्थियों को वाहनों से सडक़ों पर उतारने-चढ़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। वाहन को स्कूल-कॉलेज परिसर में ले जाना होगा। आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

शहर के ज्यादातर स्कूल-कॉलेज के बाहर ही ऑटो, वैन और बस खड़ी रहती हैं। इससे ट्रैफिक जाम होता है। स्कूल संचालक ऑटो, वैन और बस को परिसर में प्रवेश नहीं करने देते। अठवा लाइंस, अठवा गेट, घोड़दौड़ रोड, वेसू, पीपलोद, डूमस रोड, कतारगाम, उधना, वराछा, भटार, अडाजण और रांदेर के अलावा शहर के अन्य विस्तारों में आए वाहनों को स्कूल संचालक स्कूल के बाहर ही खड़ा रखवाते हैं। इससे ट्रैफिक की समस्या के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा पर भी खतरा मंडराता है।

इस मामले में राजस्थान पत्रिका ने कई बार खबर प्रकाशित कर बच्चों की सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। मजूरा क्षेत्र के विधायक हर्ष संघवी ने राजस्थान पत्रिका की खबर पर स्कूल संचालकों से वाहनों को स्कूल में खड़े रखने का आग्रह किया था। अब पुलिस कमिश्नर ने सभी स्कूलों और कॉलेजों को ऑटो, वैन तथा बस को अपने परिसर में खड़े करवाने का आदेश दिया है। बच्चों को रास्तों पर उतारने और चढ़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

पार्किंग व्यवस्था करनी होगी

&राजस्थान पत्रिका ने स्कूल के बाहर खड़े होने वाले वाहनों को लेकर खबर प्रकाशित की थी। इस पर सभी स्कूल संचालकों से वाहनों को अपने परिसर में पार्क करने का आग्रह किया गया था। स्कूलों के बाहर ट्रैफिक के कारण बहुत परेशानी होती है। स्कूलों को पार्किंग की व्यवस्था करनी होगी।हर्ष संघवी, विधायक, मजूरा

कपड़ा व्यापारियों से मिलेंगे सांसद


जीएसटी लागू होने के सात महीने बाद भी व्यापारी जीएसटी के नियमों को लेकर चिंतित हंै। व्यापारियों की समस्या सुनने के लिए मिलेनियम मार्केट में रविवार शाम चार बजे सांसद सी.आर. पाटिल के साथ संवाद कार्यक्रम रखा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो