scriptFire/ आग लगने के बाद लूम कारखाना किया सील | Loom factory sealed after fire | Patrika News
सूरत

Fire/ आग लगने के बाद लूम कारखाना किया सील

नहीं थे फायर सेफ्टी के इंतजाम

सूरतNov 19, 2019 / 09:01 pm

Sandip Kumar N Pateel

Fire/ आग लगने के बाद लूम कारखाना किया सील

Fire/ आग लगने के बाद लूम कारखाना किया सील

सूरत. वराछा क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक लूम कारखाने में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। कारखाने में फायर सेफ्टी के इंतजाम नहीं होने के कारण दमकल अधिकारी ने कारखाने को सील कर दिया।

दमकल विभाग के मुताबिक हादसा वराछा उमियाधाम के पास अंजता इंडस्ट्रियल सोसायटी में हुआ। प्लॉट नंबर 144-ए/बी में धवल नाम के व्यक्ति के लूम कारखाने में मंगलवार सुबह ग्राउंड फ्लोर पर अचानक आग भड़क उठी। कारखाने में कपड़े का बड़ा जत्था होने के कारण आग फैलने लगी। धुआं उठने के कारण सोसायटी में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया। दमकल अधिकारी ने जांच की तो पता चला कि कारखाने में फायर सेफ्टी के इंतजाम नहीं है। उन्होंने कारखाने को सील कर दिया।

नहीं दिखे अग्नि सुरक्षा के उपाय तो दमकल ने सील की दुकानें


सूरत. दुकानों-ऑफिसों में अग्नि सुरक्षा उपाय नहीं किए जाने पर दमकल टीम ने मंगलवार को भी दुकानों को सील करने की कार्रवाई की।
तक्षशिला आर्केड आग हादसे के बाद मनपा प्रशासन की दमकल टीम ने कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स, कोचिंग क्लासेज और अन्य जगह अग्नि सुरक्षा उपायों की जांच शुरू की थी। दीपावली को देखते हुए बीच में दमकल ने अभियान को स्थगित रखा था। उसके बाद दमकल टीम ने शहर में जगह-जगह जाकर सर्वे का सिलसिला फिर शुरू कर दिया। मंगलवार को दमकल टीम रिंग रोड और वेड रोड गई। रिंगरोड पर सुप्रीम मार्केट में अग्नि सुरक्षा उपाय नहीं किए जाने पर टीम ने ७० से अधिक दुकानों-ऑफिस को सील कर दिया। दमकल टीम ने वेड रोड पर रॉयल केदार प्लाजा में भी अनियमितता मिलने पर ११४ दुकानों-ऑफिसों को सील कर दिया।

Home / Surat / Fire/ आग लगने के बाद लूम कारखाना किया सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो