scriptNDPS : प्रतिबंधित एमडी ड्रग तैयार करने की फेक्ट्री पकड़ी | MD drug factory in vapi, Two caught with 4.50 kg MD and Rs 85 lakh | Patrika News
सूरत

NDPS : प्रतिबंधित एमडी ड्रग तैयार करने की फेक्ट्री पकड़ी

– वापी में एनसीबी की अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई- 4.50 किलोग्राम एमडी ड्रग व 85 लाख रुपए के साथ दो को पकड़ा
 

सूरतAug 05, 2021 / 09:06 am

Dinesh M Trivedi

NDPS :  प्रतिबंधित एमडी ड्रग तैयार करने की फेक्ट्री पकड़ी

NDPS : प्रतिबंधित एमडी ड्रग तैयार करने की फेक्ट्री पकड़ी

सूरत/वापी. एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने वलसाड़ जिले के वापी में चोरी छिपे एमडी ड्रग तैयार करने की फेक्ट्री पर छापा मारा हैं। एनसीबी ने मौके से साढ़े चार किलोग्राम प्रतिबंधित एमडी ड्रग व ८५ लाख रुपए रुपए नकद जब्त कर दो जनों को हिरासत में लिया है। प्रदेश के इतिहास में यह एनसीबी की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही हैं।
एनसीबी में जिन दो लोगों को हिरासत में लिया उनकी पहचान वलसाड़ निवासी प्रकाश पटेल व पारड़ी निवासी सोनू रामनिवास के रूप में दी जा रही हैं। प्रकाश दमण की एक कंपनी में केमिस्ट बताया जाता हैं। दोनों वापी के डूंगरी इलाके की एक बंद पड़ी औद्योगिक ईकाई को अपनी ड्रग फेक्ट्री बना दिया था। प्रकाश विभिन्न केमिकल का उपयोग कर मेफेड्रोन (एमडी) ड्रक तैयार करता था।
वहीं रामनिवासी अपने गुप्त नेटवर्क के जरिए इसे गुजरात ही नहीं देश के अन्य बड़े शहरों तक पहुंचाता था। बताया जाता हैं कि एनसीबी को उनके बारे में मुखबिर से सूचना मिलने एनसीबी की टीम करीब वापी पहुंची थी। एनसीबी के अधिकारी पिछले बीस दिनों से उनकी दोनों के हरकतों पर नजर रख रहे थे। सूचना की तस्दीक होने पर टीम ने छापा मारा और कार्रवाई की।
NDPS : प्रतिबंधित एमडी ड्रग तैयार करने की फेक्ट्री पकड़ी
जब्त सामान और आरोपियों को लेकर टीम अहमदाबाद रवाना हो गई। यहां उल्लेखनीय हैं कि लंबे समय से पुलिस ने गुजरात पुलिस ने प्रदेश में ड्रग माफियाओं के खिलाफ विशेष अभियान चला रखा हैं। पिछले कुछ महीनों में प्रदेश के विभिन्न इलाकों से करोड़ों रुपए के मादक पदार्थ जब्त कर सैकड़ो ड्रग माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई भी की है।
कडोदरा में भी पकड़ी गई थी एमडी की फेक्ट्री, वापी से जुड़े थे तार

गौरतलब हैं सूरत समेत दक्षिण गुजरात अवैध रूप से खतरनाक एमडी ड्रग तैयार करने का हब बनता जा रही हैं। पिछले साल ड्रग माफियाओं के खिलाफ विशेष अभियान छेडऩे वाली सूरत पुलिस ने भी एक एमडी ड्रग की एक फेक्ट्री पकड़ी थी। सूरत में एमडी ड्रग की आपूर्ती करने के बड़े रैकेट से जुड़े कैमिस्ट के पकड़े जाने पर उससे पूछताछ में पुलिस कडोदरा में ड्रग तैयार करने की उसकी एक फेक्ट्री के बारे में पता चला था। वह कड़ोदरा में किराए पर लिए एक कमरे में चोरी छिपे एमडी ड्रग बनाता था। इसके लिए जरुरी रसायन वापी से लाता था।

Home / Surat / NDPS : प्रतिबंधित एमडी ड्रग तैयार करने की फेक्ट्री पकड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो