scriptहीरा कंपनी के संचालकों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन | Memorandum handed over against the operators of the diamond company | Patrika News
सूरत

हीरा कंपनी के संचालकों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन देकर कार्रवाई करने की मांग की

सूरतFeb 16, 2019 / 08:46 pm

Pradeep Mishra

file

हीरा कंपनी के संचालकों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन


सूरत

मंदी के बहाने हीरा श्रमिकों के वेतन से 14 प्रतिशत बोनस काट लेने वाले हीरा कंपनी के संचालकों के खिलाफ हीरा श्रमिकों ने कलक्टर, लेबर डिपार्टमेन्ट और पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर कार्रवाई करने की मांग की है।
हीरा उद्योग के सूत्रों के अनुसार पूणा सीमाड़ा स्थित आकार जेम्स के संचालकों ने हीरा श्रमिकों के लिए योजना शुरू की थी। इस योजना में 50 दिन तक लगातार नौकरी करने वाले श्रमिक को 14 प्रतिशत बोनस देने की योजना थी और काम नहीं करने वाले को बोनस नहीं दिया जाएगा। इस नियम के खिलाफ हीरा श्रमिकों ने शुक्रवार को धरना दिया तो पुलिस ने कई हीरा श्रमिकों पर लाठीचार्ज किया था। इस कारण हीरा श्रमिकों में और नाराजगी फैल गई। कंपनी संचालकों के मनमाने रवैए के खिलाफ शनिवार को हीरा श्रमिकों ने कलक्टर, लेबर डिपार्टमेन्ट और पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर श्रमिकों को पीएफ, छुट्टी और 20 प्रतिशत इन्सेन्टिव की मांग की। हीरा श्रमिकों की शिकायत मिलने के बाद डिप्टी लेबर कमिश्नर ने आकार जेम्स के संचालक, सूरत डायमंड एसोसिएशन और हीरा श्रमिकों को सोमवार को चार बजे कार्यालय पर बुलाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो