scriptगुजरात में मानसून ने दस्तक दी | Monsoon knocked in Gujarat | Patrika News
सूरत

गुजरात में मानसून ने दस्तक दी

वलसाड जिले के वापी में दो दिनों में सात इंच बरसातअंडरब्रिज समेत कई जगहों पर जलभराव से परेशानी
Seven inches of rain in two days in Vapi of Valsad districtTrouble by waterlogging in many places including underbridge

सूरतJul 06, 2020 / 12:06 am

Sunil Mishra

गुजरात में मानसून ने दस्तक दी

rain

वापी . गुजरात में मानसून ने दस्तक दे दी है। वलसाड जिले के वापी में शनिवार और रविवार के दौरान छह इंच से ज्यादा बरसात दर्ज की गई।
शनिवार शाम से ही बरसात का दौर शुरू हो गया था। देर रात तक झमाझम बरसात से गर्मी वातावरण शीतल हो गया था। रविवार को सुबह से ही बरसात जारी रही। कुछ देर के लिए बरसात बंद रही लेकिन बादल छाए रहे। शाम को फिर से बरसात ने जोर पकड़ा। हवाओं के साथ बरसात शुरू होने पर कुछ देर तक कई इलाकों में बिजली गुल रही। फ्लड कंट्रोल के अनुसार वापी में शनिवार से लेकर रविवार शाम चार बजे तक सात इंच बरसात दर्ज की गई।
बरसात शुरू होने से लोगों ने गर्मी से राहत ली लेकिन दूसरी तरफ हर बार की तरह अंडरब्रिज समेत कई जगहों पर जलभराव की समस्या ने लोगों को परेशान किया। दोनों अंडरब्रिज में पानी भरने से कुछ देर तक वाहनों का आवागमन बंद रहा। नए अंडरब्रिज रोड पर प्री मानसून कार्य न होने से गटर जाम होने से पानी सड़क पर भर गया था। इसके अलावा हाइवे सर्विस रोड पर जीवनदीप अस्पताल के सामने, स्टेशन रोड समेत कई विस्तार में मुख्य मार्ग पर पानी जमा होने से लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गई थी।
https://www.skymetweather.com/content/weather-news-and-analysis/hindi-monsoon-2020-flood-threat-looms-large-over-gujarat-as-a-monsoon-depression-emerging-over-arabian-sea/

https://twitter.com/indiatvnews?ref_src=twsrc%5Etfw
बरसात से जगह-जगह भरा पानी
खेरगाम. गत रात से नवसारी में शुरू हुई बरसात से किसानों में खुशी छाई है, वहीं कई जगहों पर पानी भरने से लोगों को परेशानी भी हुई।
रविवार सुबह छह से शाम छह बजे तक चिखली में 73 मिमी, गणदेवी में 69 मिमी, जलालपुर में 62 मिमी, खेरगाम में 41 मिमी, वांसदा में 8 और नवसारी तहसील में 59 मिमी बरसात दर्ज हुई। पहली बरसात में ही नवसारी शहर समेत कई जगहों पर पानी भर गया था। मटवाड़ के जशन अपार्टमेन्ट निवासी महेश भाई के घर की बाल्कनी का स्लैब टूट कर बिजली के तार पर गिरा। इससे चार घंटे तक बिजली गायब रही। इस घटना में कोई जानहानि नहीं हुई। इसके अलावा गोलवाड़ में पुलिस चौकी के पीछे जर्जर इमारत की दीवार गिरने के बाद पहुंचे दमकलकर्मियों ने लोगों को बाहर निकाला। बिजलपुर में भी कई जगह पानी भरने से नगर पालिका के प्री मानसून काम की पोल खुल गई।

Home / Surat / गुजरात में मानसून ने दस्तक दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो