नगरपालिका ने कचरे के ट्रैक्टर में श्मशान भेजा शव

नगरपालिका ने कचरे के ट्रैक्टर में श्मशान भेजा शव

Sunil Mishra | Publish: Dec, 20 2018 10:44:59 PM (IST) | Updated: Dec, 20 2018 10:45:00 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India


सर्दी के कारण हो गई थी बुजुर्ग की मौत
नाराज लोगों ने कहा- मानवता को शर्मसार करने वाली घटना


नवसारी. गणदेवी के हॉकर्स जोन में खुले में सो रहे बुजुर्ग की बुधवार रात ठंड के कारण मौत हो गई थी। सूचना पाकर पहुंची गणदेवी नगरपालिका की टीम ने शववाहिनी के बजाय शव को कचरा ढोने वाले ट्रैक्टर में श्मशान पहुंचाया। स्थानीय लोगों में पालिका प्रशासन के इस रवैये से नाराजगी व्याप्त है। लोगों ने इसे मानवता के लिए शर्मसार करने वाली घटना बताया।
बुधवार रात में गौरवपथ के पास हॉकर्स जोन में खुले में सोने वाले रमेश सोमा हलपति (60 ) की मौत सर्दी के कारण हो गई थी। गुरुवार सुबह इसका पता चलने पर माकला फलिया के लोगों ने नपा में सूचना दी। इसके बाद शव उठाने के लिए नगरपालिका ने कचरे वाला ट्रैक्टर भेज दिया। साथ ही शव पर बिना कफन डाले ही ट्रैक्टर में डालकर श्मशान घाट ले जाया गया और यहां करीब दो घंटे से ज्यादा समय तक शव इसी तरह ट्रैक्टर में पड़ा रहा। सूचना पाकर गणदेवी पुलिस भी वहां पहुंची थी और बाद में अकस्मात मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
बाद में शव की पहचान सुन्दरवाड़ी निवासी कल्पेश हलपति ने की। सुन्दर ने मृतक को अपना मामा बताया और कहा कि वह पहले गणदेवी के वेंगणिया नदी के पास कात्रजविला फलिया में रहता था और बोट पर खलासी था। पत्नी की मौत के बाद से वह अकेला हो गया और बाद में लकवाग्रस्त हो गया। इसके बाद से वह लाचारी में हॉकर्स जोन में रहकर भीख मांगकर गुजारा करता था। नगर पालिका ने रमेश हलपति के शव को जिस तरह कचरे वाले ट्रैक्टर में श्मशान घाट पहुंचाया, उससे स्थानीय लोगों में नाराजगी है।

गणदेवी पुलिस ने मांगा था ट्रैक्टर
इस मामले में गणदेवी नगरपालिका अध्यक्ष रमण उर्फ सोम पटेल ने बताया कि गणदेवी पुलिस ने शव को ले जाने के लिए ट्रैक्टर की मांग की थी। इसके बाद ट्रैक्टर भेजा गया था। जबकि उपाध्यक्ष निलेश गोजले ने बताया कि नपा के पास शववाहिनी नहीं है, जिससे ट्रैक्टर भेजा गया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned