scriptनौ माह की बच्ची रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव, आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव | Nine month old girl positive in rapid test, RTPCR report negative | Patrika News
सूरत

नौ माह की बच्ची रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव, आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव

– स्वास्थ्य विभाग अलर्ट…
– माता-पिता की रैपिड टेस्ट निगेटिव, लेकिन पिता से बच्चे में संक्रमण होने की जताई आशंका

सूरतJul 30, 2021 / 10:05 pm

Sanjeev Kumar Singh

नौ माह की बच्ची रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव, आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव

नौ माह की बच्ची रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव, आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव

सूरत.

पांडेसरा क्षेत्र निवासी नौ माह की एक बच्ची को बुखार, कफ समेत तकलीफ के साथ बुधवार को न्यू सिविल इलाज के लिए लाया गया था। चिकित्सकों ने प्राथमिक जांच के दौरान उसे कोरोना संदिग्ध मानते हुए कोविड बिल्डिंग में रेफर कर दिया। बच्ची का कोरोना रैपिड टेस्ट किया गया, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उसे होम आइसोलेशन के लिए भेज दिया था। अब गुरुवार को आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई है।
सूत्रों के मुताबिक, न्यू सिविल अस्पताल में बुधवार को पांडेसरा सत्यनारायण नगर निवासी नौ माह की बच्ची को माता-पिता इलाज के लिए न्यू सिविल अस्पताल लेकर आए थे। कोविड अस्पताल में रैपिड टेस्ट के दौरान बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हडक़म्प मच गया। दूसरी लहर में कोरोना मरीज घटने के बाद एक साल से छोटी बच्ची के कोरोना पॉजिटिव आने का यह पहला मामला था। चिकित्सकों ने तुरंत मनपा स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी। इसके अलावा बच्ची के माता-पिता का भी रैपिड टेस्ट किया गया, लेकिन इसमें दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई।
चिकित्सकों ने बच्ची की तबीयत को अच्छा बताते हुए होम आइसोलेशन में इलाज शुरू करने के लिए कहा। चिकित्सकों ने बच्ची के नमूने लेकर आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजा था। उसकी रिपोर्ट गुरुवार शाम को आई, जो निगेटिव थी। गौरतलब है कि तीसरी लहर में सबसे अधिक बच्चों के संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। एक बार तो रैपिड टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टर भी चौंक गए थे। हालांकि चिकित्सकों ने बच्ची के पिता से संक्रमण लगने की आशंका जताई है। हालांकि बाद में आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

Home / Surat / नौ माह की बच्ची रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव, आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो