scriptधूल बन गई समस्या, दुकानदारों की हालत हो रही खराब | no repair of roads | Patrika News
सूरत

धूल बन गई समस्या, दुकानदारों की हालत हो रही खराब

नहीं हुई सड़कों की मरम्मत

सूरतOct 16, 2021 / 06:42 pm

Gyan Prakash Sharma

धूल बन गई समस्या, दुकानदारों की हालत हो रही खराब

धूल बन गई समस्या, दुकानदारों की हालत हो रही खराब

वापी. बरसात में खराब हुई सड़कों की मरम्मत अभी तक नही होने से उड़ रही धूल लोगों के लिए समस्या और बीमारी का कारण बन रही है। कोपरली रोड पर धूल के कारण लोगों की हालत खराब हो रही है। सबसे ज्यादा समस्या रोड किनारे स्थित दुकानदारों को हो रही है। धूल के कारण उनका सामान और स्वास्थ्य दोनों खराब हो रहा है।
जानकारी के अनुसार बरसात में पूरी सड़क गड्ढे में बदल गई थी। जिसे गिट्टी डालकर भरा गया था। अब बरसात बंद होने के बाद गिट्टी और पत्थर पूरी सड़क पर फैल गए हैं। किसी वाहन के पसार होने पर धूल का गुबार उड़ता है। धूल इतनी अधिक उड़ती है कि वाहन चालकों को कुछ दूरी के बाद देखना मुश्किल हो रहा है। आंख और नाक में धूल मिट्टी भर जाती है।
दुकानदारों को दोहरी मार

कोपरली रोड पर सी टाइप, रामनगर और छीरी बाजार में सड़क किनारे की दुकानदारों के लिए धूल से दोहरी मार पड़ रही है। कपड़े, मिठाई, इलेक्ट्रॉनिक सहित अन्य दुकानें हैं तो सब्जी और फल के ठेले भी लगते हैं। लगातार धूल उडऩे से दुकानों में पड़ा सामान मिट्टी से पट जाता है।

गंभीर हो सकती है स्वास्थ्य समस्या


इन दिनों सड़कों पर बहुत धूल उड़ रही है। इससे बचना बहुत जरूरी है। बहुत ज्यादा धूल का असर स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। टीबी व अस्थमा के रोगियों को ज्यादा असर हो सकता है। लगातार धूल के बीच रहने से सांस लेने की क्षमता भी प्रभावित हो सकती है। अस्थमा के रोगियों को सांस लेने में परेशानी हो सकती है। धूल से बचने के लिए बाइक चालकों के लिए मास्क हमेशा लगाए रहना हितकर होगा। कार चालकों को भी धूल भरे मार्ग से पसार होते समय शीशे बंद रखने चाहिए। धूल मिट्टी आंखों के लिए भी नुकसानकारक हो सकती है।
-डॉ.आशीष ठाकुर

Home / Surat / धूल बन गई समस्या, दुकानदारों की हालत हो रही खराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो