पुलिस के जवाब से संतुष्ट नहीं मंच

पुलिस के जवाब से संतुष्ट नहीं मंच

Dinesh O.Bhardwaj | Publish: Jun, 25 2019 06:06:03 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

27 जून को जिला स्वागत फरियाद निवारण कार्यक्रम में बुलाया

सूरत. परवत पाटिया क्षेत्र में निजी बसों की अनाधिकृत पार्किंग व यातायात अवरोध जैसी समस्याओं के संदर्भ में पुलिस को जिला कलक्टर और जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के जिला स्वागत फरियाद निवारण कार्यक्रम में जवाब देने के लिए बुलाया है। वहीं, शिकायत के बाद क्षेत्र में की गई पुलिस कार्रवाई से जनजागृति मंच, परवत पाटिया ने संतोष नहीं जताया है। 27 जून को मंच कार्यकर्ता भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।
शहर के परवत पाटिया क्षेत्र में सडक़ों पर निजी बसों की अवैध पार्किंग, यातायात समस्या समेत अन्य कई गैरकानूनी कार्यों से क्षेत्रीय लोग लम्बे समय से परेशान थे। शाम ढलते ही आवासीय सोसायटियों के मुख्यद्वार के सामने सडक़ पर निजी बसों की अवैध पार्किंग और वहां पनपी यातायात समस्या से त्रस्त लोगों ने कई बार जिम्मेदार लोगों से शिकायत की मगर बात बनने के बजाय बिगड़ती ही अधिक दिखी। इस मामले में क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस से भी मौखिक-लिखित शिकायतें की लेकिन उसका भी कुछ असर नहीं दिखा। इसके बाद क्षेत्रीय लोगों ने जनजागृति मंच, परवत पाटिया के बैनर तले संगठित होकर परवत पाटिया क्षेत्र में गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ लड़ाई लडऩे का मजबूत मंसूबा बनाया। मंच की इस वाजिब लड़ाई में राजस्थान पत्रिका ने साथ देते हुए सिलसिलेवार खबरों का दौर चलाया। इस दौरान गत 22 मई को मंच ने जिला कलक्टर कार्यालय में मामले की लिखित शिकायत की और मंच की शिकायत शहर पुलिस आयुक्त को भेजी गई और वहां से क्षेत्रीय पुणा पुलिस थाने में यह शिकायत निवारण के लिए गई। शिकायत मिलने के बाद पुणा पुलिस ने क्षेत्र में फैली गैरकानूनी गतिविधियों पर कार्रवाई की और गत 21 जून को जनजागृति मंच, परवत पाटिया के कार्यकर्ताओं को जानकारी देने के लिए बुलाया। मगर पुलिस कार्रवाई के ज्यादातर जवाब से मंच ने संतुष्टि नहीं जताई है।


यह हुई कार्रवाई, इनसे संतुष्ट नहीं


पुणा पुलिस ने मंच को बताया कि सोसायटियों के बाहर रात में खड़ी रहने वाली निजी बसों के चालान काटे गए है लेकिन रात नौ बजे के बाद वे उन्हें कानूनन वहां खड़े रहने से रोक नहीं सकते। इस पर जनजागृति मंच ने असंतोष जताते हुए बताया कि समस्याएं तो यहीं से ज्यादा पनपती है, क्योंकि इस अवधि में भक्तेश्वर हनुमान मंदिर से सिटीजन हाइट्स तक बसों की कतार लगी रहती है।


हटाए गए कंडम वाहन


बातचीत में पुलिस ने रॉयल रेजिडेंसी के सामने खाली जगह पर काफी समय से पड़े कंडम वाहन हटाने की जानकारी के अलावा क्षेत्र में संचालित एक-दो शराब के अड्डों पर कार्रवाई की जानकारी दी, जिस पर मंच ने संतोष जताते हुए बताया कि पुलिस सहयोग से यह व्यवस्था क्षेत्र में सुचारू रहती है तो अन्य गैरकानूनी गतिविधियों पर भी लगाम लगाई जा सकेगी।


दो दिन बाद होंगे आमने-सामने


जिला कलक्टर और जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के जिला स्वागत फरियाद निवारण कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार सुबह दस बजे से अठवालाइंस के जिला सेवा सदन-2, ए ब्लॉक की दूसरी मंजिल पर सभाकक्ष में होगा। इसमें परवत पाटिया क्षेत्र में की गई पुलिस कार्रवाई का जवाब देने के लिए पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे वहीं, जनजागृति मंच, परवत पाटिया के कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned