scriptचैम्बर ऑफ कॉर्मस में 29 सदस्यों को डिस्कवॉलीफाई करने का नोटिस | Notice of disqualification to 29 members in Chamber of Commerce | Patrika News
सूरत

चैम्बर ऑफ कॉर्मस में 29 सदस्यों को डिस्कवॉलीफाई करने का नोटिस

पूर्व प्रमुख बीएस अग्रवाल और मैनेजिंग कमेटी के सदस्य ने चैम्बर ऑफ कॉमर्स को इस सिलसिले में पत्र लिखा

सूरतApr 25, 2019 / 08:51 pm

Pradeep Mishra

file

चैम्बर ऑफ कॉर्मस में 29 सदस्यों को डिस्कवॉलीफाई करने का नोटिस

सूरत
चैम्बर ऑफ कॉमर्स में मैनेजिंग कमेटी की चार मीटिंग में अनुपस्थित रहने के मामले में 29 सदस्यों को नोटिस दिया गया है। इसे लेकर फिर से विवाद खड़ा हो गया है। पूर्व प्रमुख बीएस अग्रवाल और मैनेजिंग कमेटी के सदस्य ने चैम्बर ऑफ कॉमर्स को इस सिलसिले में पत्र लिखा है।
नीतिन भरूचा ने चैम्बर ऑफ कॉमर्स को लिखे पत्र में बताया है कि इलेक्शन कमेटी की मीटिंग में पहले 50 सदस्यों को नोटिस भेजनी की बात कही गई थी, इसके बाद पक्षपात कर कुछ लोगों को बचाने के लिए नियमों को मनगढंत ढंग से अर्थ निकालकर अब सिर्फ 29 लोगों को नोटिस दिया गया है। चैम्बर के नियम के अनुसार मैनेजिंग कमेटी की चार मीटिंग में अनुपस्थित रहने वाले को डिस्क्वालीफाई करना होता है, लेकिन यहां कुछ लोगों को बचाने के लिए अंतिम चार मीटिंग में अनुपस्थित होने वालों को ही डिस्क्वालीफाइ किया जा रहा है, जो कि गलत है। दूसरी ओर पूर्व प्रमुख बीएस अग्रवाल ने पत्र लिखकर कहा है कि जिन लोगों को नोटिस दिया गया है। उनमें से नियम के अनुसार इलेक्टेड मेंबर को ही डिस्क्वॉलीफाइ के नियम के अनुसार नोटिस दे सकते हैं, लेकिन गोल्ड, प्लेटीनम और पेट्रन मेंबर को इन्वायटी मेंबर होने के कारण उन्हें डिस्क्वॉलीफाइ नहीं कर सकते। जिन लोगों को नोटिस दिया गया है उनमें से तीन सदस्यों ने तो नए वर्ष में मैनेजिंग कमेटी में फॉर्म ही नहीं भरा इसलिए वह अपने आप ही निकल जाते हैं। कुल मिलाकर आठ सदस्य को ही नोटिस दे सकते हैं।

Home / Surat / चैम्बर ऑफ कॉर्मस में 29 सदस्यों को डिस्कवॉलीफाई करने का नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो