scriptअब तीन दिन चलेगी अहमदाबाद- हावड़ा एक्सप्रेस | Now Ahmedabad-Howrah Express will run for three days | Patrika News
सूरत

अब तीन दिन चलेगी अहमदाबाद- हावड़ा एक्सप्रेस

– पश्चिम बंगाल में कोरोना बढऩे के चलते रेलवे से राज्य सरकार ने की थी मांग

सूरतSep 13, 2020 / 10:30 pm

Sanjeev Kumar Singh

अब तीन दिन चलेगी अहमदाबाद- हावड़ा एक्सप्रेस

अब तीन दिन चलेगी अहमदाबाद- हावड़ा एक्सप्रेस

सूरत.

पश्चिम बंगाल में कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे के कारण रोजाना चलने वाली अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस के फेरे सात से घटाकर तीन दिन करने का निर्णय किया गया है। रेलमंत्रालय ने कुछ दिन पहले अहमदाबाद तथा मुम्बई से पश्चिम बंगाल के बीच चलने वाली दो ट्रेनों के फेरे सात दिन से घटाकर एक दिन कर दिए थे, लेकिन अब फिर से उसमें संसोधन करके दोनों ट्रेन को तीन दिन चलाने की जानकारी दी है।
कोरोना के चलते भारतीय रेलवे ने नियमित ट्रेनों का परिचालन बंद कर रखा है। मई में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को चलाने के बाद देशवासियों की जरूरत के हिसाब से कुछ प्रमुख रूट पर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है। इसमें राजधानी और नॉन एसी स्पेशल के 230 ट्रिप और 12 सितम्बर से शुरू हुई 80 ट्रिप समेत कुल 310 ट्रेनें चल रही है। पिछले कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है। राज्य सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की संख्या घटाने के लिए रेलवे से कहा था। इसके बाद 02834 हावड़ा-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन को हावड़ा से शुक्रवार को और 20833 अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस को अहमदाबाद से सोमवार को चलाने का निर्णय किया गया था। लेकिन अब फिर से इसमें रेलवे ने संसोधन किया है।
रेलवे ने बताया कि 02834 हावड़ा-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन हावड़ा से सप्ताह में तीन दिन मंगल, शुक्र और रविवार को चलाई जाएगी। वहीं वापसी में 20833 अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस अहमदाबाद से शुक्र, सोम और बुधवार को चलाई जाएगी। यह व्यवस्था हावड़ा से 15 सितम्बर तथा अहमदाबाद से 18 सितम्बर से लागू की जाएगी। इसके अलावा मुम्बई से हावड़ा के बीच चलने वाली 02810/02809 सीएसटीएम-हावड़ा स्पेशल ट्रेन का फेरा भी घटाकर एक दिन कर दिया गया था, लेकिन अब उसे भी बढ़ाकर सप्ताह में तीन दिन कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो